होम / Baba Venga: बाबा वेंगा ने की चौंकाने वाली भविष्यवाणी, 2024 में आतंकवाद और पुतिन को लेकर किए बड़े दावे

Baba Venga: बाबा वेंगा ने की चौंकाने वाली भविष्यवाणी, 2024 में आतंकवाद और पुतिन को लेकर किए बड़े दावे

Mudit Goswami • LAST UPDATED : November 6, 2023, 9:32 am IST

India News (इंडिया न्यूज), Baba Venga: बालकन के नास्त्रेदमस कहे जाने वाली बाबा वेंगा ने कथित तौर पर 9/11 हमले और ब्रेक्जिट को लेकर भविष्यवाणियां की थीं। जो सच भी साबित हुईं। उन्होंने इसके साथ ही साल 2024 के लिए भी कुछ भविष्यवाणियां की है। इसमें सबसे बड़ी बात रूस को लेकर कही गई। बाबा वेंगा एक भविष्यवक्ता थीं। जिनका असल नाम वांगेलिया पांडेवा गुशरोवा था। वो बुल्गारिया की फकीर थीं। वर्ष 1911 में उनका जन्म हुआ था। और 12 साल की उम्र में आंखों की रोशनी चली गई। उन्होंने साल 5079 तक की भविष्यवाणी की थीं।

85 फीसदी सपने सच

डेली स्टार की रिपोर्ट के अनुसार, ऐसा कहा जाता है कि जो भी उन्होनें सपने देखे लगभग 85 फीसदी सच साबित हुए हैं। कहते हैं कि बचपन में एक घातक तूफान में अपनी आंखों की रोशनी खोने के बाद उन्होंने अपनी शक्तियां प्राप्त कीं, जिसके कारण उनकी आंखों में अधिक रेत चली गई थी। बाबा ने चेरनोबिल आपदा, प्रिंसेस डायना की मौत व सोवियत संघ के पतन की सटीक भविष्यवाणी भी की थी। वर्ष 1996 में 84 साल की उम्र में उनका निधन हो गया। जिसके बावजूद उनकी कुछ भविष्यवाणियों की बात आज भी चर्चा होती हैं। एस्ट्रोफेम के अनुसार, बाबा ने अगले साल किसी देशवासी के हाथों रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन की हत्या के प्रयास की भविष्यवाणी की हैं।

आतंकवादी हमले की भी जताई आशंका

रूस के राष्ट्रपति का कार्यालय क्रेमलिन लगातार पुतिन की सेहत खराब और उन्हें कैंसर होने की अफवाहों को खारिज करता रहा है। क्रेमलिन ने हाल में रूस के राष्ट्रपति पुतिन की मौत के दावे को भी खारिज किया है। बाबा वांगा ने विनाशकारी हथियारों के बारे में एक भविष्यवाणी की हैं, जिसमें बताया गया कि अगले साल एक ‘बड़ा देश’ जैविक हथियारों का परीक्षण या उससे हमला कर देगा। द मिरर की रिपोर्ट के मुताबिक, उन्हें यूरोप में आतंकवादी हमले की भी आशंका जताई थी।

राष्ट्रीय सुरक्षा को खतरा

बाबा ने अगले वर्ष वैश्विक अर्थव्यवस्था को हिला देने वाले बड़े आर्थिक संकट की भी चेतावनी दी थी। उन्होंने कई कारणों की तरफ इशारा किया था, जिनमें कर्ज का बढ़ता स्तर, बढ़ता भू-राजनीतिक तनाव और आर्थिक शक्ति का पश्चिम से पूर्व की ओर बदलाव शामिल है। उन्होंने साल 2024 के लिए मौसम से जुड़ी भयानक घटनाओं और प्राकृतिक आपदाओं की भी भविष्यवाणी की थी। साथ ही साइबर हमलों में वृद्धि की भी भविष्यवाणी की, जिसमें कहा गया कि एडवांस हैकर्स पावर ग्रिड व वॉटर ट्रीटमेंट प्लांट्स जैसे महत्वपूर्ण ढांचों को टार्गेट करेंगे, जिससे राष्ट्रीय सुरक्षा को खतरा पैदा हो।

कुछ सकारात्मक भविष्यवाणियां भी की

हालांकि उन्होंने कुछ सकारात्मक भविष्यवाणियां भी की हैं। बाबा को अगले साल चिकित्सा के क्षेत्र में सफलताओं की उम्मीद है, जिसमें अल्जाइमर जैसी बीमारियों के लिए नए उपचार और 2024 तक कैंसर का संभावित इलाज शामिल है। उन्होंने क्वांटम कंप्यूटिंग में एक महत्वपूर्ण सफलता की बात भी कही थी, जो एआई को और भी तेज कर सकती है।

Also Read:-

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT