होम / Shridevi: 54 साल की उम्र में भी फिटनेस में कोई नहीं दे पता था टक्कर, खुल गया फिटनेस का राज

Shridevi: 54 साल की उम्र में भी फिटनेस में कोई नहीं दे पता था टक्कर, खुल गया फिटनेस का राज

Simran Singh • LAST UPDATED : June 21, 2023, 8:51 am IST

India News (इंडिया न्यूज़), Shridevi, दिल्ली: हर कोई अपनी ज्यादा से ज्यादा उम्र तक खुद को फिट और खूबसूरत रखना चाहता है लेकिन यह करना हर किसी के बस की बात नहीं लेकिन अगर बात करें बॉलीवुड की हवाहवाई श्रीदेवी की तो उन्हें यह काम बखूबी आता था।
वैसे तो हुस्न की मल्लिका श्रीदेवी अब हमारे बीच तो नहीं रहीं हैं, लेकिन उनकी खूबसूरती का आज भी कोई जवाब नहीं। 54 साल की श्रीदेवी इतनी उम्र में भी पहले की तरह ही खूबसूरत और फिट नजर आती थीं। हर कोई जानना चाहता है कि आखिर उनकी पिटनेस का राज क्या था।

तो चलिए देर किसी बात की आज आपको बताते हैं कि श्रीदेवी ने खुद को इतना फिट कैसे रखा था। फिट रहने के लिए वो क्या क्या करती थीं। ताकि आप भी उनके फिटनेस मंत्रा के साथ खुद को फिट और हेल्दी बना सकें क्योंकि शायद श्रीदेवी की खूबसूरती को टक्कर देने वाला आज भी कोई नहीं है इसलिए उनकी खूबसूरत का राज जानना हमारे लिए जरूरी हो जाता है।

कैसे करती थी दिन की शुरुआत

सुबह के नाश्ते के साथ ही श्रीदेवी के फिटनेस रूटीन की भी शुरूआत हो जाती थी। श्रीदेवी अपने दिन की शुरूआत गुनगुने पानी में नींबू डालकर पीने से करती थीं और फिर इसके बाद श्रीदेवी हर्बल टी पीना पसंद करती थीं। सुबह के नाश्ते में श्रीदेवी सबसे पहले वेजिटेबल सूप लेती थीं। साथ ही वो अपने नाश्ते में शहद और ड्राई फ्रूट्स वाले ओटमील खाना भी पसंद करती थीं।

श्रीदेवी का लंच टाइम

लंच के टाइम पर श्रीदेवी अपने खाने में खूब सारे सलाद के साथ ही ग्रिल्ड सालमन, टोफू और फेटा चीज खाती थीं क्योंकि यह हेल्थ और स्किन दोनों के लिए ही हेल्दी होता है। साथ ही इस तरह का खाना बॉडी को लेजी नहीं बनाता है।

श्रीदेवी का डिनर मेन्यू

अब है बारी डिनर की अगर बात करें श्रीदेवी के डिनर मेन्यू की तो श्रीदेवी को डिनर में हल्का खाना ही पसंद था। जिस वजह से ही वो अपने डिनर में सूप, रोटी और कोई भी एक हरी सब्जी लेती थीं। श्रीदेवी अपने डिनर के टाइम का भी खास ख्याल रखती थीं। वो हमेशा सोने से करीब 2 या 3 घंटे पहले ही डिनर कर लेती थीं ताकि उनका खाना अच्छे से डाइजेस्ट हो सके।

इसके अलावा श्रीदेवी हर दो दो घंटे में कुछ ना कुछ खाती रहती थीं। जिसमें उन्हें पीनट, फल, मल्टी ग्रेन क्रैकर्स और कभी कभी डार्क चॉकलेट खाना पसंद था। यह उनकी Craving और भूख दोनों को ही दूर करता था।

 

ये भी पढ़े: यह बॉलीवुड हसीनाएं खुद को फिट रखने के लिए करती है यह एक्सरसाइज, यही है खूबसूरती का राज

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT