होम / International Yoga Day 2023: यह बॉलीवुड हसीनाएं खुद को फिट रखने के लिए करती है यह एक्सरसाइज, यही है खूबसूरती का राज

International Yoga Day 2023: यह बॉलीवुड हसीनाएं खुद को फिट रखने के लिए करती है यह एक्सरसाइज, यही है खूबसूरती का राज

Simran Singh • LAST UPDATED : June 21, 2023, 8:16 am IST

India News (इंडिया न्यूज़), International Yoga Day 2023, दिल्ली: इस भाग दौड़ भरी जिन्दगी में हेल्दी लाइफस्टाइल को हर कोई जिना चाहता है, लेकिन इस बिजी लाइफ शेड्यूल में लगातार एक्सरसाइज करना थोड़ा मुश्किल हो जाता है। ऐसे में एक वर्कआउट रूटीन फॉलो करने से आप फिट रह सकते है। बता दें की बॉलीवुड एक्ट्रेसेज भी खुद को फिट रखने के लिए कई तरह के वर्कआउट को अपनाती है और अपने बिजी शेड्यूल से समय निकालकर हेल्थ पर ध्यान देती हैं।

इसमें मलाइका अरोड़ा, शिल्पा शेट्टी, दिशा पाटनी जैसी कई बॉलीवुड एक्ट्रेसेज़ शामिल है। वही यह अभिनेत्रिया अपने सोशल मीडिया पर फिटनेस रूटीन की तस्वीरें और वीडियो शेयर भी करती रहती हैं। वह सिर्फ जिम जाकर स्कवॉट्स या ट्रेडमिल पर वॉक ही नहीं करतीं बल्कि वह अपने रूटीन में तरह-तरह के वर्कआउट को शामिल करती हैं।

योग

भारत का सालों पुराना फिट रहने का तरीका योग पर इस प्रचीन तरीके को कुछ समय पहले ही पॉपुलैरिटी मिली है। वही बॉलीवुड में भी कई एक्ट्रेसेज है जो योग की दीवानी हैं और अक्सर योग करती हुई अपनी तस्वीरें और वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर करती हैं। इस लिस्ट में शिल्पा शेट्टी और मलाइका अरोड़ा भी शामिल है। जिन्होंने योग के लिए जागरुकता बढ़ाई है। वही योग करने से तनाव कम होता है, नींद अच्छी आती है और शरीर लचीला होता है।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by DIVA YOGA (@thedivayoga)

पिलाटे

बॉलीवुड अभिनेत्रिया आलिया भट्ट, करीना कपूर खान, जाह्नवी कपूर, कैटरीना कैफ और दीपिका पादुकोण पिलाटे करना पसंद करती है। इस ही वजह से पिलाटे दर्शकों के बीच बहुत पॉपुलर हो चुका है। इसके साथ ही बता दें की सिर्फ बॉलीवुड ही नहीं, बल्कि हॉलीवुड सेलेब्स भी पिलाटे को करना खूब पसंद करते हैं। बता दें की पिलाटे से शरीर का संतुलन बना रहता है और चोट लगने की आशंका भी कम हो जाती है। इसके साथ ही यह कैलोरी बर्न करने का भी आसान तरीका है।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Alia Bhatt 💛 (@aliaabhatt)

बॉक्सिंग

एक्सरसाइज करने के कई तरीके है। उसमें से एक बॉक्सिंग भी ही जिसे एक अच्छी एक्सरसाइज माना जाता है। इस एक्सरसाइज से शरीर का स्टेमिना बढ़ता है और शरीर को मजबूती मिलती है। बॉलीवुड में दिशा पाटनी, रकुल प्रीत सिंह, कियारा आडवाणी जैसी एक्ट्रेसेज बॉक्सिंग करना पसंद करती हैं।

वेट ट्रेनिंग

जैसा की सभी को पता है की बॉलीवुड स्टार्स अपने फिटनेस रुटीन का बहुत ख्याल रखते है और एक्सरसाइज के तरीकों में वह वेट लिफ्टिंग को शामिल करते हैं। ऐसे में अगर आप भी वेट ट्रेनिंग करना चाहते है, तो आप दिशा पाटनी, सान्या मल्होत्रा जैसे स्टार्स से प्रेरणा ले सकते हैं। इसके साथ ही कैटरीना कैफ, आलिया भट्ट और अनुष्का शर्मा भी वेट ट्रेनिंग करती नजर आ जाती हैं।

स्विमिंग

आपने शरीर को फिट रखने के लिए स्विमिंग एक अच्छा विकल्प है। स्विमिंग को लोग जितना एंजॉय करते है यह उतनी ही फायदेंमद होती है और इससे उनकी फिटनेस भी बनी रहती है। स्विमिंग को फुल बॉडी वर्कआउट भी कहा जाता है। आलिया भट्ट, सोनम कपूर, सोनाक्षी सिन्हा, कैटरीना कैफ, दीपिका पादुकोण जैसी स्टार्स स्विमिंग करना पसंद करती हैं।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Alia Bhatt 💛 (@aliaabhatt)

ये भी पढ़े: अनुपम खेर और वंशिका की वीडियो हुआ वायरल, फिल्मों में लॉन्च करने का खेर ने किया वादा

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT