होम / करोड़ों में कमाते हैं यहां के हाउसकीपर्स, इस जगह रहते हैं सिर्फ करोड़पति

करोड़ों में कमाते हैं यहां के हाउसकीपर्स, इस जगह रहते हैं सिर्फ करोड़पति

Rajesh kumar • LAST UPDATED : May 30, 2024, 9:39 pm IST
ADVERTISEMENT
करोड़ों में कमाते हैं यहां के हाउसकीपर्स, इस जगह रहते हैं सिर्फ करोड़पति

Housekeepers jobs

India News (इंडिया न्यूज),Housekeepers jobs: हर कोई सोचता है कि उसे कोई ऐसी नौकरी मिले जिसमें लाखों-करोड़ों की सैलरी हो और तमाम तरह की सुविधाएं भी मिलें। ऐसी नौकरियां बाजार में उपलब्ध हैं, लेकिन हर किसी को नहीं मिल पाती। आमतौर पर माना जाता है कि करोड़ों की सैलरी उन्हीं लोगों को मिलती है जो किसी काम में माहिर हों, अच्छे कॉलेज से पढ़े हों और सालों का अनुभव रखते हों, लेकिन जरा सोचिए अगर हाउसकीपर्स यानी घर का काम करने वाले कर्मचारियों को भी करोड़ों रुपये की सैलरी मिलने लगे? जी हां, इन दिनों दो ऐसी जगहें चर्चा में हैं, जहां हाउसकीपर्स को भी करोड़ों रुपये की सैलरी मिलती है।

इन जगहों के नाम हैं वेस्ट पाम बीच और बोका रैटन, जो अमेरिका के फ्लोरिडा में स्थित हैं। डेली मेल की रिपोर्ट के मुताबिक, इन दोनों जगहों पर काफी अमीर लोग रहते हैं और ये अमीर लोग अपने घरों में हाउसकीपिंग करने वालों को सालाना 1.5 लाख डॉलर यानी करीब 1 करोड़ 25 लाख रुपये तक की सैलरी दे रहे हैं। इतना ही नहीं, अगर वो कर्मचारी ओवरटाइम करता है तो उसे उसके लिए भी अलग से सैलरी मिलती है। इसके अलावा उन्हें स्वास्थ्य बीमा समेत तमाम तरह की सुविधाएं भी मिलती हैं, लेकिन दिक्कत यह है कि इतनी सैलरी मिलने के बावजूद यहां रहने वाले अमीरों को हाउसकीपर नहीं मिल पा रहे हैं।

फलौदी से चोखा बाजार तक, जानिए भारत के 10 प्रमुख सट्टा बाजारों के पोल परिणाम की भविष्यवाणी

हाउसकीपर की है मांग

स्टाफिंग एजेंसियों के मुताबिक, यहां हाउसकीपर की मांग इतनी बढ़ गई है कि साल 2020 में जहां उनकी सैलरी करीब 25 डॉलर प्रति घंटा थी, वहीं अब यह बढ़कर 45 से 50 डॉलर हो गई है। पाम बीच, मियामी, न्यूयॉर्क और उसके बाहर सेवाएं देने वाली वेलिंगटन एजेंसी की संस्थापक अप्रैल बेरुबे ने कहा कि मैंने पिछले 30 सालों में घरेलू कामगारों की ऐसी मांग नहीं देखी। खासकर पाम बीच और मियामी में तो यह मांग बहुत ज्यादा है।

सिर्फ करोड़पति लोग रहते हैं यहां

फोर्ब्स की एक रिपोर्ट के मुताबिक, पाम बीच दुनिया के सबसे अमीर शहरों में से एक है, जहां रहने वाला हर शख्स करोड़ों-अरबों का मालिक है। यहां घरों की औसत कीमत 12 करोड़ रुपये से ज्यादा है। यहां अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का भी रिजॉर्ट है। इसके अलावा यहां कई मशहूर लोग भी रहते हैं।

Video: ध्यान करने कन्याकुमारी पहुंचे पीएम मोदी, कांग्रेस ने EC से जताई आपत्ति

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT