होम / क्या आपको आता है wife से प्यार जताना, 'थैंक यू ' और 'सॉरी' के अलावा भी हैं ये नए तरीके

क्या आपको आता है wife से प्यार जताना, 'थैंक यू ' और 'सॉरी' के अलावा भी हैं ये नए तरीके

Kumar Anjesh • LAST UPDATED : February 26, 2022, 5:31 pm IST

इंडिया न्यूज़

how to express love to your wife शादी के बाद सभी पति-पत्नियों का ध्यान अपनी जिम्मेदारियों की तरफ चला जाता है। ऐसे में वे ना खुद पर और ना अपने पार्टनर पर ज्यादा ध्यान दे पाती हैं।

पत्नी चाहे वर्किंग हो या हाउसवाइफ जब उसे ऐसा महसूस होने लगी आप लगे कि आपका ध्यान उनके प्रति कम हो रहा है तो वह न केवल उदास हो जाती हैं, बल्कि इसका आपके रिश्ते पर भी असर पड़ सकता है।ऐसे में आपके लिए जरूरी हो जाता है कि आप उनसे कितना प्यार करते हैं और उनके काम की सराहना करते हैं, उसके बारे में उन्हें बताएं।

एक गुलाब ही काफी है wife के लिए


शादी के बाद जरूरी नहीं कि पत्नियों(wife) को महंगे-महंगे गिफ्ट देकर ही अपने प्यार का इजहार किया जाए। आप काम के बीच में अचानक से छोटा सा गुलाब लाकर भी उनके हाथ में रख सकते हैं। ऐसा करना न केवल आपके प्यार को और मजबूत करेगा बल्कि रिश्ते में भी नई ऊर्जा भी लाएगा।

Also Read: Spring Healthy Food : वसंत ऋतु में इन पदार्थों का सेवन आपको रखता है हेल्दी

wife को समय देना भी है बेहद जरूरी
अकसर पत्नियों की यह शिकायत रहती है कि आप घर पर समय पर नहीं आते या हर वक्त ऑफिस के काम में लगे रहते हैं। ऐसे में यदि आप अपनी wife को समय देंगे तो न केवल उन्हें स्पेशल महसूस होगा, बल्कि उन्हें लगेगा कि आप अभी भी उनसे बेहद प्यार करते हैं। आप दिन में कुछ समय या रात को ऑफिस से आने के बाद कुछ क्वालिटी टाइम अपनी पत्नी (wife) के साथ बिताएं और उनसे उनके बारे में बात करें। ये प्यार जाहिर करने का सबसे अच्छा तरीका है।

उनकी मदद करें और जिम्मेदारियों को बांटे


अगर आप ऑफिस में हैं और घर का सारा काम आपकी वाइफ कर रही है या वे वर्किंग होने के बावजूद घर पर अपना पूरा समय दे रही हैं तो ऐसे में आपका फर्ज बनता है कि आप उनकी मदद करें और जिम्मेदारियों को आधा-आधा बांट दें। ऐसा करने से भी न केवल पत्नी को आपके प्यार का एहसास होगा बल्कि रिश्ता भी मजबूत हो सकता है।

रसोई में भी उनका हाथ बटाएं


क्या घर पर खाना बनाना केवल पत्नी का काम है? नहीं, अगर दोनों मिलकर खाना बनाएंगे तो इससे ना केवल प्यार बढ़ेगा बल्कि समय भी कम लगेगा। ऐसे में आप थोड़ा पल अपनी पत्नी के लिए निकालें और उसके साथ रसोई में हाथ बटाएं। ऐसा करने से न केवल पत्नी को आपके प्यार का एहसास होगा बल्कि आपके रिश्ते में भी नई ऊर्जा आएगी।

थैंक यू और सॉरी कहना भी है जरूरी


हमें पता है कि घर का सारा काम हमारी पत्नियां करती हैं उसके बावजूद हम उन्हें धन्यवाद कहना भूल जाते हैं। कभी-कभी यह भूल पत्नियों के मन में हीन भावना को जन्म दे सकती है। ऐसे में आप समय-समय पर अपनी पत्नी का धन्यवाद करें। साथ ही उसके काम की सराहना भी करें। वहीँ हम दिन में न जानें ऐसी कितनी गलतियां कर देते हैं, जिसके लिए हम माफी भी नहीं मांगते और ना हमारा पार्टनर हमसे कहता है कि आपने यह गलती की है। ऐसे में दिन के खत्म होने पर अगर आप अपनी पत्नी से छोटा सा सॉरी बोल देंगे तो इससे ना केवल उनके चेहरे पर मुस्कुराहट आ जाएगी बल्कि रिश्ते में प्यार भी बरकरार रहेगा कि ध्यान दें कि बिना किसी गलती के सॉरी बोलने से भी रिश्ते पर नकारात्मक असर पड़ सकता है।

Connect With Us : Twitter | Facebook 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Adani Group: बचपन में मां की हुई मौत, पैर से दिव्यांग, लवली की मदद के लिए आगे आये अडानी, इलाज की उठाई जिम्मेदारी- Indianews
Cannes 2024: ब्लूज़ और सिल्वर ड्रेस में दिखी Aishwarya Rai Bachchan, ईवा लोंगोरिया संग दिए पोज -Indianews
Summer Vacation Tips: गर्मियों में वेकेशन पर जाते समय अपने बैग में जरूर रखें ये सामान, देखें लिस्ट -Indianews
Air India: 150 से ज्यादा यात्रियों वाले एयर इंडिया विमान में लगी आग, दिल्ली में कराई गई लैंडिंग-Indianews
Nail Care Tips: अपने हाथों के नाखूनों की खूबसूरती बढ़ाने के लिए इन टिप्स की मदद से करें नेल्स केयर -Indianews
Kanhaiya Kumar: चुनाव प्रचार के दौरान हमला कांग्रेस उम्मीदवार कन्हैया कुमार पर हमला, AAP पार्षद से भी बदसलूकी-Indianews
Char Dham Yatra 2024: चार धाम यात्रा में भारी भीड़ और बदइंतज़ामी का क़सूरवार कौन है? जानें जनता की राय-Indianews
ADVERTISEMENT