होम / WhatsApp: क्या वाकई सुरक्षित है आपका डेटा है? एलन मस्क को व्हाट्सएप चीफ ने दिया ये जवाब -India News

WhatsApp: क्या वाकई सुरक्षित है आपका डेटा है? एलन मस्क को व्हाट्सएप चीफ ने दिया ये जवाब -India News

Raunak Kumar • LAST UPDATED : May 29, 2024, 8:00 pm IST

India News (इंडिया न्यूज), WhatsApp: व्हाट्सएप प्रमुख विल कैथकार्ट ने मंगलवार (28 मई) को एलन मस्क के यूजर्स का डेटा शेयर करने के दावे का खंडन करते हुए कहा कि यह जानकारी पूरी तरह से गलत है। दरअसल, पिछले हफ्ते एलन मस्क ने सोशल मीडिया एक्स पर एक पोस्ट में लिखा था कि व्हाट्सएप हर रात अपने यूजर्स का डेटा एक्सपोर्ट करता है। लेकिन फिर भी लोगों को लगता है कि यह पूरी तरह से सुरक्षित प्लेटफॉर्म है। इस दावे को व्हाट्सएप प्रमुख ने पूरी तरह से नकार दिया है। उन्होंने मस्क की आलोचना करते हुए कहा कि उनका दावा पूरी तरह से गलत है।

व्हाट्सएप प्रमुख का मस्क को जवाब

बता दें कि विल कैथकार्ट ने कहा कि इससे पहले भी कई लोग यह कह चुके हैं, लेकिन मैं आप सभी को फिर से बताना चाहता हूं कि यह जानकारी सही नहीं है। हम यूजर्स की सुरक्षा को प्राथमिकता के तौर पर लेते हैं और इस वजह से हम सभी मैसेज को एंड-टू-एंड एन्क्रिप्ट करते हैं। वे सभी मैसेज हर रात हमारे पास नहीं आते। कैथकार्ट ने यूजर्स को आगे सलाह दी कि अगर आप अपने मैसेज का बैकअप लेना चाहते हैं, तो आप अपने क्लाउड प्रोवाइडर की सेवाओं का इस्तेमाल कर सकते हैं। इसमें भी आपको एंड-टू-एंड एन्क्रिप्शन मिलेगा।

Video: ममता बनर्जी ने पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ किया डांस, बंगाल रैली में मंच से दिया ये संदेश -India News

यूजर्स ने दी प्रतिक्रिया

विल कैथकार्ट की पोस्ट पर कई सोशल मीडिया यूजर्स ने प्रतिक्रिया दी। एक यूजर ने लिखा कि मस्क ने यूजर्स के डेटा के बारे में बात की। उन्होंने संदेशों पर कोई टिप्पणी नहीं की। अन्य यूजर्स ने कहा कि पोस्ट मेटा के डेटा एक्सपोर्ट के बारे में थी। मेटा एक टेलीकॉम सर्विस प्रोवाइडर की तरह जानकारी एकत्र करता है और विल कंटेंट के बारे में बात कर रहे हैं। यह कथन बिना किसी दिशा के लगता है और मेटा इसी तरह काम करता है। एक अन्य यूजर ने लिखा कि आप गुमराह कर रहे हैं। यह यूजर्स के डेटा के बारे में है जिसमें मेटाडेटा शामिल है, संदेश नहीं।

Uttar Pradesh: यूपी में डॉक्टरों ने किया बड़ा कारनामा, महिला के पेट से निकाले कई किलो बाल -India News

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT