होम / Jawan: क्या एटली ने 'द डार्क नाइट राइजेज' कॉपी कर किया जवान का निर्माण? निर्देशक एटली ने किया खुलासा

Jawan: क्या एटली ने 'द डार्क नाइट राइजेज' कॉपी कर किया जवान का निर्माण? निर्देशक एटली ने किया खुलासा

Itvnetwork Team • LAST UPDATED : September 25, 2023, 12:48 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), Jawan: बॉलीवुड सुपरस्टार शाहरुख खान की बहुप्रतीक्षित फिल्म ‘जवान’ सिनेमाघरों में धमाल मचा रही है। किंग खान की इस फिल्म को दर्शकों से बेहद प्यार मिल रहा है। एटली कुमार के निर्देशन में बनी इस फिल्म ने रिलीज होती ही टिकट खिड़की पर कई बड़ी फिल्मों के कमाई के रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं। हाल ही में, निर्देशक एटली पर आरोप लग रहे हैं कि ‘जवान’ के लिए उन्होंने द डार्क नाइट राइजेज से प्रेरणा ली थी। निर्देशक ने अब सच से पर्दा उठाया है।

अदालतों में भी गए निर्देशक एटली

निर्देशक एटली को फिल्म जवान के लिए किसी और फिल्म से प्लॉट पॉइंट की नकल करने के लिए उनकी काफी आलोचना की गई, लेकिन एटली कहते है कि वो अदालतों में भी गए हैं और मामलों को निष्पक्ष रूप से जीता है। एटली ने बताया कि एक निर्देशक के रूप में उनका इरादा कभी भी वो करने का नहीं रहा है, जो चीज पहले से ही दोहराई जा चुकी है। वह हमेशा कुछ न कुछ अलग करने का विचार रखते हैं।

एटली की हिंदी निर्देशन में पहली फिल्म (Jawan)

एटली को थेरी, मेर्सल और बिगिल जैसी तमिल ब्लॉकबस्टर फिल्मों के लिए जाना जाता है, जिसका कुछ अंश उनकी नई ब्लॉकबस्टर फिल्म जवान में भी नजर आता है। शाहरुख खान की यह फिल्म एटली की हिंदी निर्देशन में पहली फिल्म है, जिसे साउथ से लेकर बॉलीवुड के दर्शक खूब प्यार दे रहे हैं।

हॉलीवुड से आने लगी एटली को ऑफर

पिछले दिनों एटली ने यह भी खुलासा किया था कि जवान के बाद उन्हें हॉलीवुड से ऑफर आने लगे थे। एटली ने कहा, ‘अगर मैं कोई फिल्म बना रहा हूं तो सिर्फ हीरो से ही नहीं, मुझे निर्माता से भी प्यार करना होगा। ईमानदारी प्यार के साथ आती है। मैं अपना समय लोगों के साथ बिताता हूं और देखता हूं कि क्या हम वास्तव में मेल खाते हैं और क्या मैं उनसे प्यार कर सकता हूं और उनसे कुछ सीख सकता हूं।’

रिपोर्ट के मुताबिक निर्देशक एटली की फिल्म ‘जवान’ 1000 करोड़ के क्लब में जा चुकी है। अभिनेता शाहरुख खान, विजय सेतुपति और नयनतारा- स्टारर फिल्म ‘जवान’ सात सितंबर को वर्ल्डवाइड रिलीज हुई थी।

ये भी पढ़े-

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT