होम / Kaun Banega Crorepati 15: पता था 7 करोड़ के सवाल का सही जवाब, जानिये फिर क्यों जसलीन ने किया क्विट

Kaun Banega Crorepati 15: पता था 7 करोड़ के सवाल का सही जवाब, जानिये फिर क्यों जसलीन ने किया क्विट

Itvnetwork Team • LAST UPDATED : September 22, 2023, 11:51 am IST
ADVERTISEMENT
Kaun Banega Crorepati 15: पता था 7 करोड़ के सवाल का सही जवाब, जानिये फिर क्यों जसलीन ने किया क्विट

Kaun Banega Crorepati 15

India News ( इंडिया न्यूज़ ), KBC 15: Kaun Banega Crorepati 15 के 29वें एपिसोड में शो को दूसरा करोड़पति मिल गया है। जसनिल कुमार शो के दूसरे ऐसे कंटेस्टेंट बन गए हैं, जिसने इस सीजन में एक करोड़ की रकम अपने नाम कर ली है। उन्होंने इस मकाम तक पहुंचने के लिए कई मुश्किल सवालों के जवाब दिए है।

‘कौन बनेगा करोड़पति’ का 15वां सीजन 14 अगस्त 2023 से शुरू हो गया है। 29वें एपिसोड की दिग्गज अभिनेता अमिताभ बच्चन ने शानदार तरीके से शुरुआत की। हॉटसीट पर कंटेस्टेंट उत्तर प्रदेश के अंबिक के रहने वाले जसनिल कुमार नजर आए। कंटेस्टेंट की सादगी देख अमिताभ बच्चन भी काफी उत्सुक दिखे और वह भी देसी अंदाज में बात करते हुए नजर आए।

बीते दिन भी जसनिल कुमार ने काफी बेहतरीन खेल खेला था। और आज के खेल में वह 1 करोड़ के सवाल का जवाब देकर करोड़पति भी बन गए।

लंबे विचार के बाद किया क्विट 

जसनिल एक गारमेंट शॉप में फ्लोर मैनेजर हैं और वो एक घर बनाने का सपना लेकर केबीसी 15 में आए थे। उनके पास आधा कच्चा और आधा पक्का मकान है, जिसके चलते उनके 13 सदस्यों वाले परिवार को रहने में दिकक्त होती है। जसनिल ने शानदार तरीके से खेलते हुए एक करोड़ की रकम अपने नाम कर ली। इस पड़ाव तक पहुंचने के लिए उन्होंने अपनी सभी लाइफ लाइन्स का प्रयोग भी कर लिया था।

इसके बाद जसलीन कुमार के सामने 7 करोड़ रुपये का सवाल आया। उन्होंने काफी देर तक इस सवाल पर विचार किया, लेकिन लंबे विचार के बाद उन्होंने क्विट कर दिया। सात करोड़ का वह सवाल क्या था, सबसे पहले हम आपको वो बताते हैं।

7 करोड़ के ये सवाल  

Ques . भारतीय मूल की लीना गाडे कौन सी दौड़ जीतने वाली पहली महिला रेस इंजीनियर हैं?

ऑप्शन्स
A. इंडिआनापोलिस 500
B. 24 हार्स ऑफ ल मॉ
C. 12 हार्स ऑफ सेब्रिंग
D. मोनाको ग्रैंड प्री

जवाब- 24 हार्स ऑफ ल मॉ

गवाना नहीं चाहते थे एक करोड़ रुपये की रकम जसलीन 

शो के फॉर्मेट के अनुसार जसनिल को शो क्विट करने के बाद और हॉट सीट छोड़ने से पहले एक जवाब चुनना था। उन्होंने दूसरा ऑप्शन यानी B. 24 हार्स ऑफ ल मॉ को चुना। इसके बाद अमिताभ बच्चन ने कहा कि अगर वो खेल खेलते तो वो 7 करोड़ जीत जाते। दरअसल, जसनिल कुमार इस जवाब को लेकर थोड़ा कंफ्यूज थे।

ऐसे में गलत जवाब देकर जसनिल कुमार एक करोड़ रुपये की रकम गवाना नहीं चाहते थे। ऐसे में उन्होंने 7 करोड़ के सवाल पर क्विट करने का फैसला किया।

जब कंटेस्टेंट जसलीन को लगने लगी ठण्ड  

जसलीन कुमार के साथ एक ऐसा पल भी आया जिसने सबको इमोशनल कर दिया, क्योंकि जसलीन ने हॉटसीट पर आने के बाद कहा कि उसे बहुत ठंड लग रही है। अमिताभ बच्चन ने तुरंत ही अपनी जैकेट मंगवाई। वो कहते हैं, ‘मैं जो जैकेट लाया था वो इन्हें दे दो।’ इसके बाद वो जैकेट जसलीन कुमार को पहनाई जाती है और फिर अमिताभ ने कहा कि ये जैकेट अब आपका हो गया है, जिसके जवाब में कंटेस्टेंट पूछता है कि क्या ये सच में उसकी हो गई है।

ये भी पढ़े-

Parineeti-Raghav Wedding: राघव चड्ढा अपनी शादी पर इन आउटफिट में आएंगे नजर, खुद डिजाइनर ने किया खुलासा

Bigg Boss 17 के लिए अब इन दो एक्टर्स ने शो को मारी लात, जानिए क्या है वजह

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT