होम / K K Menon Special: केके मेनन बने इंडस्ट्री के बेताज बादशाह, थिएटर से निकलकर बड़े पर्दे पर जमाई धाक

K K Menon Special: केके मेनन बने इंडस्ट्री के बेताज बादशाह, थिएटर से निकलकर बड़े पर्दे पर जमाई धाक

Itvnetwork Team • LAST UPDATED : October 2, 2023, 11:01 am IST

India News (इंडिया न्यूज़), K K Menon Special, दिल्ली: बॉलीवुड की तमाम बेहतरीन फिल्मों में अपने अभिनय से दर्शकों के दिलों पर राज करने वाले सुपरस्टार केके मेनन को भला कौन नहीं जानता। उन्होंने एक से बढ़कर एक कई बेहतरीन फिल्में की हैं। केके मेनन फिल्मों में अपने अलग और खास किरदार के लिए जाने जाते हैं। उन्होंने कई फिल्मों में अपने अलग-अलग किरदार से बड़े पर्दे पर अमिट छाप छोड़ी है। केके मेनन आज 58वां जन्मदिन मना रहे हैं। आइए इस खास मौके पर जानते हैं उनसे जुड़ी कुछ दिलचस्प बातें।

थिएटर से की करियर की शुरुआत

केके मेनन का जन्म दो अक्तूबर 1966 को केरल में हुआ था, लेकिन उनकी पूरी परवरिश पुणे में हुई थी। केके मेनन ने अपनी स्कूली पढ़ाई पुणे से ही की है। उन्होंने मुंबई यूनिवर्सिटी से एमबीए की पढ़ाई की। शुरुआत में केके मेनन विज्ञापन कंपनी में काम करते थे। उन्होंने अपने करियर की शुरुआत थिएटर से की थी। केके मेनन ने फोकस बदलकर थिएटर प्रोडक्शन में अपना कदम रखा। थिएटर से जुड़ जाने के बाद केके ने फिर टीवी की दुनिया में काम किया।

1995 में की पहली फिल्म

केके ने पहली बार थिएटर में दिग्गज अभिनेता नसीरुद्दीन शाह के साथ काम किया था। इसके बाद उन्होंने लंबे समय तक थिएटर में काम किया। केके मेनन को पहला मौका साल 1995 में फिल्म नसीम में मिला था। इस फिल्म में उनका छोटा किरदार था। इस फिल्म के बाद केके मेनन कई शानदार फिल्मों में नजर आए। धीरे-धीरे मेनन अपने बेबाक अभिनय से लोगो के दिलों पर राज करने लग गए।

बॉलीवुड में की कई बेहतरीन फिल्में

मेनन ने फिल्मों में आने से पहले कई टीवी शोज कर चुके थे जैसे की लास्ट ट्रेन टू महाकाली, प्रधान मंत्री, जेबरा 2। केके ने बॉलीवुड में भी काफी बड़ी और धासु फिल्मे की जैसे, ‘ब्लैक फ्राइडे’, ‘गुलाल’, ‘हैदर’, ‘लाइफ इन एक मेट्रो’, ‘बेबी’, ‘गाजी अटैक’, ‘वोडका डायरीज’ और ‘सरकार’ के साथ साथ काफी मूवीज में दिख चुके है। केके मेनन की पर्सनल लाइफ की बात करें तो उन्होंने थिएटर के दौरान मिली अभिनेत्री निवेदिता भट्टाचार्य से शादी की है। निवेदिता उनके साथ तब से हैं, जब केके मेनन ने अभिनय की दुनिया में अपना संघर्ष शुरू किया था। बता दें कि निवेदिता भी अभिनेत्री हैं और वह टीवी की दुनिया में एक्टिव हैं।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Kaykay Menon (@kaykaymenon02)

अनुराग की शॉर्ट फिल्म में किया दोनों ने काम

अभिनेता की पत्नी निवेदिता ने भी कई सीरियल्स में काम कर चुकी हैं। जब निवेदिता की मुलाकात केके मेनन से हुई तब वो एक थिएटर प्रोडक्शन में काम कर रही थी। इसके बाद मुलाकातों का दौर शुरू हुआ और दोनों ने डेट करने के कुछ सालों बाद शादी कर ली। निवेदिता ने कुछ फिल्मों में भी काम किया है।

ये भी पढ़े- 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT