होम / Mahesh Bhatt's Birthday : बेटी को किस करने से लेकर अफेयर करने तक, दुनिया के सामने बदनाम हुए महेश भट्ट

Mahesh Bhatt's Birthday : बेटी को किस करने से लेकर अफेयर करने तक, दुनिया के सामने बदनाम हुए महेश भट्ट

Itvnetwork Team • LAST UPDATED : September 20, 2023, 9:18 am IST
ADVERTISEMENT
Mahesh Bhatt's Birthday : बेटी को किस करने से लेकर अफेयर करने तक, दुनिया के सामने बदनाम हुए महेश भट्ट

Mahesh Bhatt’s Birthday

India News (इंडिया न्यूज़), Mahesh Bhatt’s Birthday: बॉलीवुड में कंट्रोवर्सी किंग के नाम से मशहूर डायरेक्टर-प्रोड्यूसर महेश भट्ट आज 20 सितंबर को अपना 75वां जन्मदिन मना रहे हैं। महेश भट्ट की निजी जिंदगी में काफी कुछ ऐसा हुआ है, जिसके बारे में सुनकर ही लोगों के होश उड़ जाते हैं। तो आइए आज उनके बर्थडे पर आपको उनकी लाइफ से जुड़े कुछ किस्से बताते हैं। महेश भट्ट बॉलीवुड के माने-जाने डायरेक्टर्स में से एक माने जाते है।महेश ने हिंदी सिनेमा को एक से बढ़कर एक हिट फिल्में दी हैं। जिसमें ‘राज’, ‘जिस्म’, ‘पाप’, ‘मर्डर’, ‘रोग’, ‘जहर’, ‘मर्डर 2’, ‘जिस्म 2’ जैसी कई बोल्ड फिल्मों के के नाम शामिल है।

महेश भट्ट की फिल्मों का कंटेंट लोगों का ध्यान अपनी ओर खींच लेता था।लेकिन बेहद कम लोगों को ही पता है कि महेश भट्ट की असल ज़िंदगी भी फिल्मी दुनिया से कम नहीं है। उनकी निजी जिंदगी में भी काफी कुछ ऐसा हुआ है, जिसके बारे में सुनकर ही लोगों के होश उड़ जाते हैं। शुरुआत से ही महेश भट्ट की लाइफ कंट्रोवर्सी में रही है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि महेश की लाइफ में कंट्रोवर्सी की शुरुआत की एक बड़ी वजह उनके माता-पिता रहे हैं।

भट्ट को सरनेम लिखते हुए हमेशा हाथ कांपा करता था

महेश भट्ट की मां मुस्लिम थीं जिसका नाम शिरीन मोहम्मद अली था और पिता गुजराती थे और हिंदी फिल्मों के प्रोड्यूसर और डायरेक्टर भी थे जिनका नाम नानाभाई भट्टथस। लेकिन महेश भट्ट के पिता ने कभी उनकी मां शिरीन मोहम्मद अली से शादी ही नहीं की। महेश की मां की कोई पहचान नहीं थी, जिसकी वजह से महेश भट्ट के रिपोर्ट कार्ड पर मामा का साइन हुआ करता था और सरनेम लिखते हुए उनका हाथ हमेशा कांपा करता था।

कुछ सालों बाद महेश भट्ट की ज़िंदगी में एक ऐसा दौर भी आया जब उनको किसी से प्यार हुआ। वह शख्स थी लॉरेन ब्राइट। दोनों की पहली मुलाकात उन दिनों हुई थी जब महेश भट्ट कॉलेज में पढ़ते थे और लॉरेन बॉम्बे स्कॉटिश अनाथालय में पढ़ती थीं। दोनों की दोस्ती हुई और फिर प्यार भी शुरू हो गया।

महेश भट्ट से शादी करने के लिए लॉरेन ने अपना नाम बदल लिया

वहीं लॉरेन को महेश को इतना चाहने लगी थी के उसने भट्ट के लिए अपना नाम लॉरेन से बदलकर किरण रख लिया और फिर दोनों ने शादी कर ली। महज़ 20 साल के ही थे जब महेश भट्ट ने शादी की और 21 की उम्र में उन्हें एक बेटी हुई जिसका नाम उन्होंने पूजा भट्ट रखा।

जब एक के बाद एक महेश की फिल्में पिटने लगीं 

पर महेश और किरण की जिंदगी में सब कुछ ठीक चल रहा था। लेकिन एक के बाद एक महेश की फिल्में पिटने लगीं। उन्होंने अपने परिवार पर ध्यान देना कम कर दिया और उसी वक्त उनकी जिंदगी में आईं परवीन बाबी। दोनों के रिश्ते उस दौर में खूब सुर्खियां बटोरा करते थे। कहा ये भी जाता है कि परवीन के लिए महेश भट्ट ने किरण को छोड़ दिया और दोनों ने लिव इन में रहना शुरू कर दिया। महेश ने कभी किरण को तलाक नहीं दिया, लेकिन दोनों अलग हो गए। परवीन बाबी की मानसिक हालत ठीक नहीं थी और इसके कारण 1979 में महेश ने लिव इन में रहने के दो साल बाद ही महेश परवीन को छोड़कर आ गए।

एक बार फिर प्यार की तलाश में निकले भट्ट 

परवीन को छोड़ने के बाद महेश भट्ट दोबारा किरण के पास आ गए। उनका टूटा हुआ रिश्ता फिर से ठीक होने लगा और 1982 में राहुल भट्ट का जन्म हुआ। लेकिन कही न कही महेश किरण के साथ रहते हुए नए प्यार की तलाश कर रहे थे और उनकी ये तलाश सोनी राजदान पर खत्म हुई।

भट्ट ने सोनी राजदान के लिए इस्लाम क़ुबूल किया

सोनी और महेश की मुलाकात फिल्म ‘सारांश’ की शूटिंग के दौरान हुई थी। इसके बाद दोनों का प्यार परवान चढ़ने लगा और दोनों ने शादी करने का फैसला लिया। लेकिन महेश भट्ट अपनी पहली पत्नी किरण को तलाक नहीं देना चाहते थे। इसलिए उन्होंने इस्लाम धर्म अपना कर सोनी राजदान से शादी की। सोनी राजदान से उन्हें दो बेटियां शाहीन भट्ट और आलिया भट्ट हुईं। आलिया भट्ट आज बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेसेज़ में से एक हैं। बता दें कि महेश भट्ट अपनी बड़ी बेटी पूजा भट्ट को किस करने के चलते भी खूब सुर्खियों में रहे थे। दोनों के किसिंग पर काफी विवाद हुआ था।

ये भी पढे़:

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT