होम / NewsClick Case: न्यूज़क्लिक कर रहा था कश्मीर-अरुणाचल पर साजिश, दिल्ली पुलिस का बड़ा खुलासा

NewsClick Case: न्यूज़क्लिक कर रहा था कश्मीर-अरुणाचल पर साजिश, दिल्ली पुलिस का बड़ा खुलासा

Rajesh kumar • LAST UPDATED : October 5, 2023, 1:59 pm IST
ADVERTISEMENT
NewsClick Case: न्यूज़क्लिक कर रहा था कश्मीर-अरुणाचल पर साजिश, दिल्ली पुलिस का बड़ा खुलासा

India News (इंडिया न्यूज़),NewsClick Case: दिल्ली पुलिस ने बुधवार को न्यूज़क्लिक के संस्थापक प्रबीर पुरकायस्थ आरोप लगाते हुए कहा है कि नेविल रॉय सिंघम और उसके स्वामित्व वाली चीन के शंघाई स्थित एक कंपनी की मदद से न्यूज़क्लिक के संस्थापक ने यह कहानी फैलाने की साजिश रची थी कि कश्मीर और अरुणाचल प्रदेश विवादित क्षेत्र है।

एकता और अखंडता को कमजोर बनाने की साजिश

दिल्ली पुलिस ने पटियाला हाउस कोर्ट को बताया कि गुप्त सूचनाओं से पता चला है कि प्रबीर पुरकायस्थ, नेविल रॉय सिंघम और उसके स्वामित्व वाले शंघाई के कुछ अन्य चीनी कर्मचारी स्टार स्ट्रीम नामक कंपनी ने एक दूसरे को भारत के संबंध में ईमेल भेजा था। ईमेल के जरिए हुई बातचीत से कश्मीर और अरुणाचल प्रदेश को भारत का हिस्सा नहीं दिखाने के उनके इरादे को उजागर करता है।

यह भी पढ़ेंः-Delhi: OBC आरक्षण पर सियासी रण जारी, जानें आंकड़े हमारे फैसला आपके में लोगों की राय

दिल्ली पुलिस ने इस मामले को लेकर कहा, “इनकी उत्तरी सीमाओं के साथ छेड़छाड़ करने और मानचित्रों में कश्मीर और अरुणाचल प्रदेश को इंडिया के हिस्सों के रूप में न दिखाने कोशिशें भारत की एकता और अखंडता को कमजोर करने की उद्देश्य से यह कोशिश की गई है।

ये हैं न्यूजक्लिक स्टूडियो के शेयरधारक

दिल्ली कोर्ट में दायर रिमांड आवेदन में कहा गया है कि प्रबीर पुरकायस्थ, अमित सेनगुप्ता, दोराईस्वामी रघुनंदन, बप्पादित्य सिन्हा, गौतम नवलखा, गीता हरिहरन, अमित चक्रवर्ती और वर्ल्डवाइड मीडिया होल्डिंग एलएलसी “पीपीके न्यूजक्लिक स्टूडियो प्राइवेट लिमिटेड” के शेयरधारक हैं।

बताते चलें, कार्रवाई को लेकर मीडिया न्यूज़क्लिक ने अपना पक्ष रखते हुए कहा, “हमें FIR की कॉपी नहीं दी गई है. कथित अपराधों के सटीक विवरण के बारे में भी हमें सूचित नहीं किया गया है. बिना किसी उचित प्रक्रिया का पालन किए हमारे परिसर और कर्मचारियों के घरों से इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों जब्त किए गए. हम पर गैरकानूनी गतिविधि रोकथाम अधिनियम (UAPA) के तहत अपराध का आरोप लगाया गया है।”

यह भी पढ़ेंः- The Archies Poster: द आर्चीज़ के नए पोस्टर हुए रिलीज, हर एक तस्वीर के साथ अलग मैसेज

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT