होम / Nita Ambani Weight Loss Plan: 60 साल की होने वाली है नीता अंबानी लेकिन आज भी लोग फिटनेस देख कर हो जाएंगे हैरान

Nita Ambani Weight Loss Plan: 60 साल की होने वाली है नीता अंबानी लेकिन आज भी लोग फिटनेस देख कर हो जाएंगे हैरान

Simran Singh • LAST UPDATED : July 5, 2023, 9:12 am IST

India News (इंडिया न्यूज़), Nita Ambani Weight Loss Plan, दिल्ली: भारत देश के सबसे बड़े बिजनेसमैन मुकेश अंहानी देश के साथ विदेश में भी अपनी शुहरत के लिए मशहूर है। ऐसे में उनकी पत्नी नीता अंबानी भी लोगों की नजर से छुपी हुई नहीं है। नीता अंबानी अभी 59 साल की हो चुकी है। लेकिन इस उम्र में भी वह काफी फिट है। वहीं लोग हमेशा से यह जानना चाहते है की इस फिटनस का राज क्या है? नीता के हेल्थ के लिए उनका साधारण जीवन और खान पीना एक वजह है। इसके साथ ही वह लाइफ में एक्सरसाइज को भी काफी ऐहेमियत देती हैं। नीता के लिए इन सब के बिना दिन की शुरुआत नहीं होती है।

नीता अंबानी की हेल्थी लाइफ स्टाइल

बता दें की इस साल 1 नवंबर को नीता अंबानी 60 साल की हो जाएगी। ऐसे में खुद को मेनटेन रखने के लिए वह अपनी उम्र में खास डाइट को फॉलो करती हैं। इसके साथ ही योग और कार्डियो से वह अपनी त्वचा को हेल्दी और यूथफुल बना पती हैं। इसके साथ ही बते दें की अपनी डाइट से ही नीता ने 18 किलो वजन भी घटाया है। वहीं उन्होंने अपने बेटे को भी वेट लूज करने के लिए प्रेरित किया था।

यह है नीता अंबानी का डेली रूटीन

नीता और उनके बेटे दोनो ने साथ में वजन घटाने का फैसला किया था। इसलिए सालभर पहले ही उन्होने हेल्दी लाइफस्टाइल और डाइटप्लान को अपनाया। नीता शुरु से ही फिट रही है लेकिन उनका वजन उनकी बच्चों को जन्म देने के समय बड़ गया था लेकिन अपने आप पर काम करके नीता ने खुद को फिर से फिट कर लिया।

क्या है नीता अंबानी का फिटनेस प्लान

  • नीता फिट रहने के लिए सुबह समय पर उठती है, वह देर तक बेड पर नहीं रहती। नीता का मानना है की इससे निद्रा आलस टूट जाता है। जिससे की बॉडी एक्टिव रहती है।
  • इसके बाद नीता एक्सरसाइज शुरु कर देती है। बता दें की नीता रोद 40 मिनट तक एक्सरसाइज करती हैं। वहीं एक्सरसाइज में भी नीता रोज कुछ अलग करती है। जिसमें कभी वह योग तो कभी कार्डियो करती है। इशके साथ उनको स्वीमिंग करना भी काफी पसंद हैं।
  • इसके अलावा नीता अंबानी पूरे दिन में से डांस के लिए समय जरुर निकलती है। वह अपने दिनचर्य में भरतनाट्यम जरूर करती हैं।
  • एक्सरसाइज के बाद नीता हेल्दी ब्रेकफास्ट करती हैं। वह ड्राय फ्रूट्स, अंडे या ऑमलेट खाती हैं। वहीं चाय के बदले जूस और ग्रीन टी लेती हैं। इसके साथ ही नीता अपने अमीनो एसिड लेवल का खास ख्याल रखती हैं, वहीं नीता अपने ब्लडप्रेशर का भी खास ध्यान रखती हैं

सादगी भर खाना खाना पसंद करती है नीता

  • नीता के खाने की बात करें तो वह मांस मच्छी को हाथ नहीं लगातीं, वहीं वह एगिटेरियन हैं। इसके साथ ही वह हर तरह की सीजनल सब्जी को भी खाना पसंद करती है। इसके अलावा नीता शराब और सिगरेट से कोसों दूर रहती हैं।
  • दिन के खाने में नीता हरी सब्जियां लेना पसंद करती है। इसके अलावा वह सब्जियों का सूप भी पीती है। जिससे उनकी स्किन ग्लो करती हैं।
  • शाम को नीता फ्रूटस खाती है। इसके साथ ही उनके पास दिनभर के लिए एक पानी की बॉटल होती है।
  • डिनर में नीता सिंपल खाना खाती है। जिसमें वह दाल और रोटी गुजराती अंदाज में खाती हैं।

 

ये भी पढ़े: क्यों बनाई रेखा ने फिल्मों से दूरी, उठाया राज से पर्दा, जानें क्या थी वजह

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Arvind Kejriwal: केजरीवाल के साथ दिखे स्वाति मालीवाल से मारपीट के आरोपी विभव कुमार, बीजेपी पूछ रही तीखे सवाल-Indianews
Anurag Basu की रोमांटिक फिल्म में साथ नजर आएंगे भाभी 2 और सहजादा, मेकर ने फिल्म से जुड़ा खुला राज – Indianews
Rolls Royce Phantom: नई रोल्स-रॉयस फैंटम VIII में सफर करती स्पॉट हुईं नीता अंबानी, यहां जानें कीमत से लेकर पूरी डीटेल- indianews
World Hypertension Day: अगर आप भी है हाई ब्लड प्रेशर से परेशान, तो अपना सकते ये कुछ टिप्स-Indianews
इंडस्ट्री में 15 साल पूरे होने पर डायरेक्टर Raj & DK ने मनाया जश्न, इन सेलेब्स ने लुटाया प्यार -Indianews
Mamata Banerjee का बड़ा ऐलान, इंडिया ब्लॉक को बाहर से समर्थन देने का लिया निर्णय-Indianews
Sandeep Reddy Vanga होते है एनिमल के मीम्स देख परेशान, इस शख्स ने डायरेक्टर को दिखाया पॉजिटिव साइड – Indianews
ADVERTISEMENT