होम / PM Modi को ताकतवर 'जिगरी दोस्त' ने भेजा बुलावा, दो भाई साथ मिलकर चीन का करेंगे ऐसा हाल, मुंह छुपाकर देखेगा पाकिस्तान

PM Modi को ताकतवर 'जिगरी दोस्त' ने भेजा बुलावा, दो भाई साथ मिलकर चीन का करेंगे ऐसा हाल, मुंह छुपाकर देखेगा पाकिस्तान

Subham Srivastava • LAST UPDATED : October 18, 2024, 4:01 pm IST
ADVERTISEMENT
PM Modi को ताकतवर 'जिगरी दोस्त' ने भेजा बुलावा, दो भाई साथ मिलकर चीन का करेंगे ऐसा हाल, मुंह छुपाकर देखेगा पाकिस्तान

PM Modi and Xi Jinping : प्रधानमंत्री मोदी और शी जिनपिंग

India News (इंडिया न्यूज), PM Modi Participate In BRICS Summit 2024 : इस बार ब्रिक्स समिट 2024 रूस में आयोजित होगा। भारत की तरफ से पीएम मोदी भी समिट में भाग लेने रूस जाएंगे। विदेश मंत्रालय की तरफ से इस बात को कन्फर्म कर दिया गया है कि पीएम मोदी ब्रिक्स समिट में भाग लेने रूस जा रहे हैं। पीएम मोदी इस दौरान 22 और 23 अक्टूबर को रूस के दौरे पर रहेगे। रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने पीएम मोदी को समिट में आने का न्योता दिया है। समिट में भारत के अलावा चीन के राष्ट्रपति शी चिनफिंग भी हिस्सा लेंगे।भारत के अलावा चीन भी ब्रिक्स समूह के राष्ट्राध्यक्ष देशों में से एक हैं। समिट में दोनों नेताओं के मुलाकात करने की अटकलें भी लगाई जा रही हैं। इसके अलावा समिट में अपने संबोधन के दौरान चीन पर उसकी साम्राज्यवादी नीतियों को लेकर निशाना साध सकते हैं।

कौन-से मुद्दों पर होगी इस बार बात ?

रूस की अध्यक्षता में इस बार 16वां ब्रिक्स सम्मेलन आयोजित होगा। जानकारी के मुताबिक इस बार ‘जस्ट ग्लोबल डेवलपमेंट एंड सिक्योरिटी के लिए बहुपक्षवाद को मजबूत करना’ थीम पर समिट आयोजित की जाएगी। इसके अलावा दुनिया के और भी जरुरी मुद्दों पर चर्चा होगी। वहीं विदेश मंत्रालय की तरफ से पीएम मोदी का शेड्यूल जारी कर दिया गया है।इसके अनुसार 22-23 अक्टूबर को रूस का दौरा करेंगे। इसके अलावा पीएम मोदी द्विपक्षीय बैठकें भी करेंगे।

Yahya Sinwar को मिली चूहे की मौत…अब हमास का होगा ये हाल, जानें Netanyahu की चाल से कैसे पलट गई दुनिया?

जयशंकर के बाद पीएम मोदी लगाएंगे क्लास

हाल ही में एससीओ समिट में भाग लेने विदेश मंत्री एस जयशंकर पाकिस्तान गए हुए थे।यहां पर अपने संबोधन के दौरान जयशंकर ने पाकिस्तान को आतंकवाद, अलगाववाद और कट्टरवाद के मुद्दे पर जमकर लताड़ा है। जयशंकर की पाकिस्तान को क्लास लगाने के बाद अब सबकी नजरें पीएम मोदी के संबोधन पर रहेगी। इस वक्त दुनिया के कुछ हिस्सों में भीषण जंग चल रही है।इसकी वजह से बाकि देशों पर भी इसका असर पढ़ रहा है।पीएम मोदी इस मुद्दे पर भी बोल सकते हैं।इसके अलावा चीन की विस्तारवादी नीति को लेकर भी उसकी क्लास लगा सकते हैं।

अगर ये 3 गलतियां नहीं करते अंग्रेज तो आज भी भारत पर कर रहे होते राज, आखरी वाली बन गई काल

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT