होम / Twitter: अब 25000 कैरेक्टर में कर सकेंगे ट्वीट, जानिए और क्या है इसमें खास

Twitter: अब 25000 कैरेक्टर में कर सकेंगे ट्वीट, जानिए और क्या है इसमें खास

Shubham Pathak • LAST UPDATED : June 30, 2023, 6:50 am IST

India News(इंडिया न्यूज़),Twitter:  Twitter ने ट्वीट करने की कैरेक्टर लिमिट को अब 25,000 कर दिया है यानी अब आप 25 हजार कैरेक्टर में ट्वीट कर सकते हैं। इसके साथ-साथ अब आप ट्वीट में फोटो भी डाल सकते है। हाालंकि यह फीचर सिर्फ ट्विटर ब्लू सब्सक्राइबर्स के लिए है यानी जो यूजर ट्विटर को पैसे दे रहे हैं, यह फीचर उनके लिए ही है। बता दें कि, इस नए फीचर की जानकारी कंपनी ने ट्वीट करके दी है। Twitter के मालिक एलन मस्क ने इस ट्वीट के रिप्लाई में कहा कि ‘लॉन्ग फॉर्म पोस्ट में सुधार किया गया है। वहीं आपको ये भी बता दें कि, इससे पहले अप्रैल में ट्विटर ने कैरेक्टर लिमिट को बढ़ाते हुए 10 हजार किया था, हालांकि यह बदलाव भी सिर्फ ब्लू सब्सक्राइबर्स के लिए ही हुआ था। उससे पहले ट्वीट के लिए कैरेक्टर की लिमिट 280 शब्दों की थी जो कि फ्री थी और सभी यूजर्स के लिए थी। नए बदलाव में एक और बड़ा बदलाव हुआ है। अब आप ट्विटर पर बोल्ड और इटैलिक टेक्स्ट फॉर्मेटिंग में भी ट्वीट कर सकेंगे।

कंटेंट क्रिएटर्स के लिए लॉन्च किया मोनेटाइजेशन

बता दें कि, ट्वीटर के मालिक एलन मस्क ने अप्रैल में क्रिएटर्स कंटेंट मोनेटाइजेशन फीचर को भी लॉन्च किया है। कंटेंट मोनेटाइजेशन के तहत 12 महीने तक सिर्फ क्रिएटर्स की कमाई होगी और उसके बाद एलन मस्क को कमाई में हिस्सेदारी देनी होगी। यूजर्स अपने कंटेंट के बदले अपने फॉलोअर्स से पैसे ले सकेंगे।

ये भी जानिए

वहीं इसके लिए एलन मस्क ने वर्तमान में क्रिएटर्स अपने कंटेंट के लिए 2.99 डॉलर यानी 244 रुपये, 4.99 डॉलर यानी 407 रुपये और 9.99 डॉलर यानी करीब 816 रुपये की मासिक कीमतों पर सब्सक्रिप्शन दे सकते हैं। ट्विटर के नियम के मुताबिक क्रिएटर्स की उम्र कम से कम 18 साल होनी चाहिए, उनके पास 10,000 एक्टिव फॉलोअर्स होने चाहिए और मोनेटाइजेशन के लिए पिछले 30 दिनों में कम से कम 25 बार ट्वीट

ये भी  पढ़े

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.