होम / रोज भरता था इस भूखे लंगूर का पेट उसी की मौत से सदमे में आ गया लंगूर, अंतिम संस्कार में पहुंच किया ऐसा कि देख दंग रह गए लोग?

रोज भरता था इस भूखे लंगूर का पेट उसी की मौत से सदमे में आ गया लंगूर, अंतिम संस्कार में पहुंच किया ऐसा कि देख दंग रह गए लोग?

Prachi Jain • LAST UPDATED : October 22, 2024, 5:00 pm IST
ADVERTISEMENT
रोज भरता था इस भूखे लंगूर का पेट उसी की मौत से सदमे में आ गया लंगूर, अंतिम संस्कार में पहुंच किया ऐसा कि देख दंग रह गए लोग?

Emotional Langur Video: इस घटना से यह साबित होता है कि जानवरों के पास इंसानों की भावनाओं को समझने की गहरी क्षमता होती है। वे न सिर्फ इंसानों से जुड़े होते हैं, बल्कि अपने स्नेह और प्रेम को भी जताते हैं।

India News (इंडिया न्यूज), Emotional Langur Video: इंसान और जानवरों के बीच का रिश्ता हमेशा से भावनात्मक और गहरा रहा है। श्रीलंका में घटित इस घटना ने इस अनोखे संबंध को एक बार फिर से उजागर कर दिया है। पीथंबरम राजन, जो लंबे समय से बीमार थे, का निधन 17 अक्टूबर को हुआ। वे एक लंगूर को नियमित रूप से खाना खिलाते थे, और यही लंगूर उनके अंतिम संस्कार में भावुक तरीके से अपनी उपस्थिति दर्ज कराता है।

वीडियो में, जो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है, लंगूर राजन के पार्थिव शरीर के पास बैठा हुआ देखा गया। उसकी हरकतें जैसे वह मृत व्यक्ति को छूने और उठाने की कोशिश कर रहा हो, यह दिखाती हैं कि जानवरों में भी अपने देखभाल करने वालों के प्रति गहरा स्नेह और लगाव होता है। वहां मौजूद लोग इस दृश्य को देखकर न केवल हैरान हुए, बल्कि भावुक भी हो गए।

ड्यूटी से घर वापिस लौटा ये शख्स…कि तभी बेटी और पत्नी ने लोहे की रॉड से बोल दिया धावा, वीडियो देख कांप उठेगी रूह

लंगूर को खाना खिलाने वाले व्यक्ति का हुआ निधन

इस घटना से यह साबित होता है कि जानवरों के पास इंसानों की भावनाओं को समझने की गहरी क्षमता होती है। वे न सिर्फ इंसानों से जुड़े होते हैं, बल्कि अपने स्नेह और प्रेम को भी जताते हैं। लंगूर की इस प्रतिक्रिया ने यह स्पष्ट कर दिया कि जानवरों का प्रेम और निष्ठा उन लोगों के प्रति अटूट होती है, जिन्होंने उन्हें अपने जीवन में जगह दी होती है।

Viral Video: Mia Khalifa के लिए उमड़ा ठरकी चच्चा का प्यार! कुछ इस अंदाज में मनाया करवाचौथ, वीडियो देख नहीं रोक पाएंगे अपनी हंसी

यह घटना यह भी सिखाती है कि जानवरों के प्रति हमारी जिम्मेदारी केवल उनकी देखभाल तक सीमित नहीं है, बल्कि उनके साथ जुड़ाव एक भावनात्मक रिश्ता भी बन जाता है, जो मरते दम तक कायम रहता है।

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT