होम / Vistara: पायलटों की कमी की वजह से विस्तारा ने उड़ानों में की कटौती, यात्रियों को रिफंड की पेशकश

Vistara: पायलटों की कमी की वजह से विस्तारा ने उड़ानों में की कटौती, यात्रियों को रिफंड की पेशकश

Divyanshi Singh • LAST UPDATED : April 1, 2024, 10:17 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़),Vistara: विस्तारा ने सोमवार को कहा कि उसे कई उड़ानों में कटौती करने के लिए मजबूर होना पड़ा क्योंकि वह पायलटों और चालक दल की कमी से जूझ रही थी। कंपनी के प्रवक्ता ने एक बयान में कहा, “पिछले कुछ दिनों में चालक दल की अनुपलब्धता सहित विभिन्न कारणों से बड़ी संख्या में उड़ानें रद्द की गईं और देरी हुई।”

बड़े विमानों का उपयोग कर रही है एयरलाइंस

प्रवक्ता ने कहा कि टाटा समूह और सिंगापुर एयरलाइंस के स्वामित्व वाली विस्तारा कुछ घरेलू मार्गों पर “जहाँ भी संभव हो, अधिक यात्रियों को समायोजित करने के लिए” बड़े विमानों का उपयोग कर रही है, जिसमें वाइड-बॉडी बोइंग 787 ड्रीमलाइनर भी शामिल है।

एयरलाइन, जिसका टाटा के स्वामित्व वाली एयर इंडिया में विलय हो जाएगा, को पिछले महीने इसी तरह के व्यवधान का सामना करना पड़ा था।

Lok Sabha Elections 2024: मोदी के 370 पार वाले मिशन में यूपी से कितनी सीटों की गारंटी, जानें ‘आंकड़े हमारे, फैसला आपका’ सर्वें पर लोगों ने क्या कहा?

बीमार हैं पायलट 

स्थानीय मीडिया ने बताया था कि उसके पायलटों की बढ़ती संख्या बीमार पड़ गई है। जवाब में, विस्तारा ने कहा था कि व्यवधान के लिए केवल पायलट की अनुपस्थिति को जिम्मेदार नहीं ठहराया गया था, क्योंकि उसे कुछ अप्रत्याशित रखरखाव आवश्यकताओं से भी निपटना था।

विस्तारा की उड़ान में व्यवधान तब आया है जब भारत के विमानन निगरानीकर्ता ने पायलटों के लिए आराम और ड्यूटी के समय पर नए नियमों को अपनाने के लिए एयरलाइंस के लिए 1 जून की समय सीमा को स्थगित कर दिया है, एक ऐसा कदम जिसकी कुछ पायलटों और विमानन सुरक्षा विशेषज्ञों ने आलोचना की है।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Weather Update: 18 से 20 मई तक उत्तर भारत में गंभीर लू का खतरा, IMD ने बिहार, पंजाब में तापमान बढ़ने की दी चेतावनी-indianews
AP Dhillion की रूर्मड गर्लफ्रेंड हॉलीवुड में हुई शामिल, इस वेब सीरीज में आएंगी नजर – Indianews
Young Age Heart Attack Myths: क्या युवा वर्ग हार्ट अटैक से सुरक्षित हैं? 5 मिथक जिन्हें लोग मानते हैं सच-indianews
Looteri Dulhan: एक नहीं, दो नहीं बल्कि इतने लोग हुए शिकार, गुजरात में एक बार फिर लुटेरी दुल्हन गिरोह ने मचाया आतंक-Indianews
Char Dham Yatra: तीर्थयात्रियों की बढ़ती संख्या को लेकर उत्तराखंड सरकार ने लिया बड़ा फैसला, जारी किए ये निर्देश-Indianews
3डी फूलों के गाउन में सजी Aishwarya Rai, टूटे हाथों पर गया फैंस का ध्यान – Indianews
Aaj Ka Panchang: ​​17 मई का पंचांग, आज का शुभ और अशुभ मुहूर्त-indianews
ADVERTISEMENT