होम / Vitamin A: विटामिन ए से स्किन को होते हैं कई फायदे, यह स्किन क्रीम करेंगे विटामिन ए की कमी को पूरा

Vitamin A: विटामिन ए से स्किन को होते हैं कई फायदे, यह स्किन क्रीम करेंगे विटामिन ए की कमी को पूरा

Simran Singh • LAST UPDATED : April 14, 2023, 11:13 am IST

Vitamin A: विटामिन ए को स्किन और हेयर की ग्रोथ के लिए काफी अच्छा अल्टरनेटर माना जाता है। एनसीबीआई के मुताबिक बाल और त्वचा को स्वस्थ बनाने के लिए विटामिन ए कारगर होता है। अगर विटामिन ए की कमी शरीर के अंदर हो जाए तो इससे बाल और स्कैन दोनों ही एक साथ खराब होने लगती है। ऐसे में हम आज की रिपोर्ट में आपको विटामिन ए क्रीम की ऐसी कलेक्शन के बारे में बताएंगे जो आपके शरीर की इस रिक्वायरमेंट को पूरा करेगी। साथ ही एक एजिंग से भी बचाएगी और स्किन पर झुरिया नहीं होने देगी।

Vitamin A Pro-Retinol Restoring Cream

Vitamin A Pro-Retinol Restoring Essence

इस क्रीम में विटामिन ए की मात्रा को भरपूर पाया जाता है। जिससे झुरियां दूर हो जाती हैं। साथ ही स्किन ग्लो करने लगती है। अगर आपकी स्किन ड्राई हो चुकी है। तो यह क्रीम इस्तेमाल करके आप उसे सही कर सकते हैं। इस क्रीम का इस्तेमाल आप सोने से पहले चेहरे को साफ करके करें यह क्रीम स्किन को फ्लालेस बनाती है और स्किन को टाइट भी करती हैं।

Skin Care Cream Serum With Pure Vitamin A

Retinol Vitamin A Night Cream | PUCA - PURE & CARE

इस क्रीम के अंदर भी विटामिन ए की मात्रा को भरपूर पाया जाता है। अगर स्किन में इचिंग दिखने लग गई है। तो इस क्रीम का इस्तेमाल करके उसे छुपाया जा सकता है। साथ ही क्रीम पूरी तरीके से फ्रेगरेंस फ्री होती है और नेचुरल इनग्रेडिएंट से बनी हुई होती है। इस क्रीम को लगाने से स्किन सॉफ्ट होती है और आप अपनी स्किन को UV किरणों से भी बचा सकते हैं। अगर आपकी स्क्रीन पर इरिटेशन होना शुरू हो गई है। तो मतलब यह क्रीम कारगर साबित हो रही हैं।

Rejusure Vitamin A + D Cream Moisturizes Skin

Rejusure Vitamin A + D Cream Moisturizes & Soothe Dry & Flaky Skin| Safe  for Kids & Adults – 100gm : Amazon.in: Beauty

अगर आपकी स्किन ड्राई हो चुकी है। तो यह क्रीम उसके लिए एक बहुत अच्छा ऑप्शन मानी जा सकती है। इसकी मदद से आप अपनी स्किन को मोस्टराइस कर सकते हैं और उससे स्किन रीजेनरेट हो सकती है। इसमें विटामिन ए के साथ विटामिन डी की मात्रा को भी पाया जाता है। जो स्क्रीन के लिए अति आवश्यक है। इस क्रीम को पूरी तरीके से नॉनटॉक्सिक बनाया गया है और यह स्किन को चिपचिपा भी नहीं बनाती। वही सनबर्न से बचाने के लिए भी क्रीम काफी कारगर साबित हुई हैं।

Pink Root Vitamine A Moisturising Cream

Pink Root Vitamine E, A & B5 Intensive Moisturising Cream With Papaya  Extract 500gm : Amazon.in: Beauty

इस क्रीम में विटामिन ए और बी फाइव की मात्रा भरपूर होती है। जो स्किन को सभी तरह की प्रॉब्लम से दूर करती है। इस क्रीम से आपकी स्किन मोस्टराइस तो होती ही है। साथ में हेल्दी भी रहती है। वही क्रीम धूप की किरणों से भी स्किन को बचाती है। अगर आप भी अपनी स्किन को स्मूथ और नरेश करना चाहते हैं। तो यह क्रीम आपके लिए एक अच्छा ऑप्शन हो सकती हैं।

COSFOG Glutathione Cream with Kojic Acid

COSFOG Glutathione Cream with Kojic Acid, Vitamin A, C & E, Coconut oil,  skin whitening, remove scars, Reduce Fine Lines, skin whitening, reduce  Wrinkles, 50 gm : Amazon.in: Beauty

इस क्रीम के अंदर कोकोनट ऑयल और कई सारे विटामिंस की मात्रा पाई जाती है। जो स्किन पर पाई जाने वाली फाइन लाइंस और कई स्किन प्रॉब्लम्स को दूर करने में मददगार है। साथ ही इसे स्किन व्हाइटनिंग के लिए इस्तेमाल किया जाता है। वही क्रीम का लगातार इस्तेमाल करने से डेड स्किन भी निकल जाती है। अगर आपके चेहरे पर भी फाइन लाइंस है तो यह क्रीम का इस्तेमाल करके आप उन्हें दूर कर सकते हैं।

 

ये भी पढ़े: आर्थिक समस्या को दूर करने के लिए सिंदूर से करें ये खास 6 उपाय

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

IPL 2024 Playoffs Scenario: जानें CSK को पीछे छोड़ प्लेऑफ़ के लिए कैसे क्वालीफाई कर सकती है RCB-Indianews
PM Modi in Varanasi: नामांकन से एक दिन पहले पीएम मोदी का वाराणसी में मेगा रोड शो, लोगों ने फूल बरसा कर किया स्वागत
Kia Krystal से अब गाड़ियों की सर्विसिंग होगी आसान, लाइव-स्ट्रीमिंग से दिए जाएंगे सभी सवालों के जवाब-Indianews
Tej Pratap Yadav: तेज प्रताप ने खोया आपा, अपने ही कार्यकर्ता के साथ की हाथापाई, वीडियो वायरल- Indianews
मदर्स डे पर Priyanka Chopra ने मां और सास को दी शुभकामनाएं, Nick Jonas ने भी बेटी मालती के लिए किया खास पोस्ट -Indianews
India-Iran Deal: भारत और ईरान साथ-साथ, चाबहार बंदरगाह पर 10 साल के समझौते पर किया हस्ताक्षर-Indianews
PM मोदी के खिलाफ ECI को कार्रवाई की मांग वाली याचिका दिल्ली हाईकोर्ट से खारिज, क्या था मामला?-Indianews
ADVERTISEMENT