होम / The Elephant Whisperers: कानूनी नोटिस को लेकर बयान लिया वापस, द एलिफेंट व्हिस्परर्स का मामला बड़ा आगें

The Elephant Whisperers: कानूनी नोटिस को लेकर बयान लिया वापस, द एलिफेंट व्हिस्परर्स का मामला बड़ा आगें

Simran Singh • LAST UPDATED : August 8, 2023, 11:29 am IST
ADVERTISEMENT
The Elephant Whisperers: कानूनी नोटिस को लेकर बयान लिया वापस, द एलिफेंट व्हिस्परर्स का मामला बड़ा आगें

The Elephant Whisperers

India News (इंडिया न्यूज़), The Elephant Whisperers, दिल्लीडॉक्यूमेंट्री द एलिफेंट व्हिस्परर्स के प्रसिद्ध स्वदेशी जोड़े, बोम्मन और बेली, वित्तीय शोषण का आरोप लगाने के बाद फिल्म के निर्माताओं को कानूनी नोटिस भेजने के लिए चर्चा में हैं। यह बताया गया कि वे ऑस्कर विजेता परियोजना के निदेशक कार्तिकी गोंसाल्वेस से 2 करोड़ रुपये की सद्भावना मांग रहे थे। अब, बदले हुए घटनाक्रम में, बोम्मन अपने बयान से मुकर गए हैं और कोई भी कानूनी नोटिस भेजने से इनकार कर रहे हैं।

एलिफेंट व्हिस्परर्स के बोम्मन ने कार्तिकी गोंसाल्वेस को कानूनी नोटिस भेजने से किया इनकार

पहले की रिपोर्टों के अनुसार, महावत दंपति ने निर्देशक कार्तिकी गोंसाल्वेस को एक कानूनी नोटिस भेजा था जिसमें कहा गया था कि उन्हें फिल्म पर खर्च किए गए समय के लिए एक घर, वाहन और मौद्रिक मुआवजा देने का वादा किया गया था। इसमें यह भी कहा गया कि भले ही जोड़े को सार्वजनिक रूप से परियोजना के “असली नायकों” के रूप में पेश किया गया था, लेकिन उन्हें कोई वित्तीय लाभ नहीं मिला।

अब मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक बोम्मन ने अपना बयान वापस ले लिया है और कहा है कि उन्हें नहीं पता कि कानूनी नोटिस किसने भेजा है, उन्होंने कहा, ”मैंने यह नहीं कहा कि अगर मेरी मांगें पूरी हो गईं तो मैं केस वापस ले लूंगा. मुझे नहीं पता कि वहां क्या हुआ. मुझे नहीं पता कि कानूनी नोटिस किसने भेजा या वकील ने। मेरे पास कोई सबूत नहीं है. कार्तिकी ने मुझसे अच्छे से बात की और कहा कि वह मेरी मदद करेगी।” जब उनसे पूछा गया कि क्या वह केस आगे बढ़ाएंगे, तो उन्होंने कहा, “मैं केस लेकर क्या करूंगा? उन्होंने मेरी मदद करने का वादा किया है और यह नौकरी दी है।”

बोम्मन, बेली और कार्तिकी मामले की अधिक जानकारी

इससे पहले, खबरों द्वारा बताया गया था कि दंपति गोंसाल्वेस से निराश थे जिन्होंने उन्हें वित्तीय सहायता और बेली की पोती की स्कूली शिक्षा में मदद करने का वादा किया था। जाहिर है, वह अब उन्हें कुछ भी देने से इनकार कर रही थी और उनकी कॉल भी टाल रही थी।

इसके जवाब में निर्देशक गोंसाल्वेस और प्रोडक्शन कंपनी सिख्या एंटरटेनमेंट ने एक आधिकारिक बयान जारी कर ऐसे सभी दावों का खंडन किया। उन्होंने कहा कि एलिफेंट व्हिस्परर्स का उद्देश्य हमेशा हाथियों के संरक्षण की आवश्यकता के साथ-साथ वन विभाग और उसके महावत, बोम्मन और बेली द्वारा किए जा रहे उत्कृष्ट कार्यों के बारे में जागरूकता बढ़ाना रहा है। उन्होंने कहा कि डॉक्यूमेंट्री के रिलीज़ होने के बाद से इसका समुदाय पर महत्वपूर्ण प्रभाव पड़ा है और इसने इस मुद्दे पर ध्यान आकर्षित करने में मदद की है। निर्माताओं ने अपने ऊपर लगे सभी आरोपों को खारिज कर दिया और कहा, “इस कहानी के सभी योगदानकर्ताओं के प्रति हमारे मन में गहरा सम्मान है, और हम सकारात्मक बदलाव लाने की इच्छा से प्रेरित हैं।”

 

ये भी पढ़े: करण और सलमान की जोड़ी 25 साल बाद फिर आएगी साथ नजर, फिल्म की तैयारी हुई शुरु

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT