होम / United Nations: केजरीवाल की बढ़ती मुश्किलों के बीच UN का आया बयान, जानें क्या कहा

United Nations: केजरीवाल की बढ़ती मुश्किलों के बीच UN का आया बयान, जानें क्या कहा

Shalu Mishra • LAST UPDATED : March 29, 2024, 2:20 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), United Nations: लोकसभा चुनाव 2024 में अब कुछ ही दिन रह गए हैं, 19 अप्रैल सेल पहले चरण में देश के विभिन्न हिस्सों में वोटिंग शुरु होगी। इससे पहले भारत में हो रहे चुनावों को लेकर UN (संयुक्त राष्ट्र) ने इस पर टिप्पणी की है। जानिए क्या है पूरा मामला इस खबर में..

शादी की अफवाहों के बीच Taapsee Pannu ने फ्लॉन्ट की सगाई की अंगूठी, तस्वीरों में दिखा फ्लॉलेस चेहरा

संयुक्त राष्ट्र के प्रवक्ता का बयान

संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंटोनियो गुटेरेस के एक प्रवक्ता ने भारत के चुनावों को मद्देनजर रखते हुए कहा है कि हमें बहुत “उम्मीद” है कि भारत और जिस भी देश में चुनाव हो रहे हैं, वहां लोगों के “राजनीतिक और नागरिक अधिकार” “सुरक्षित” हैं और हर कोई “स्वतंत्र और निष्पक्ष” तरीके से मतदान कर सकता है। महासचिव के प्रवक्ता स्टीफन दुजारिक ने भी गुरुवार को ये टिप्पणी की, भारत केचुनावों को लेकर, उन्होंने अपनी तरफ से ये बातें रखी।

ट्रोलर्स के निशाने पर आई Hardik Pandya की पत्नी Natasa Stankovic, पति की वजह से हो रही हैं ट्रोल

केजरीवाल और कांग्रेस को लकर उठा सवाल 

सवालों का जवाब देते हुए जिक्र दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी का उठा, इसी के साथ कांग्रेस ने जैसा आरोप लगाया है कि भारत की तत्कालीन सरकार भाजपा ने विपक्ष की पार्टियों के अकाउंट से पैसे निकाले हैं। इसी बात का जवाब देते हुए संयुक्त राष्ट्र के प्रवक्ता ने कहा कि भारत के साथ-साथ जिस भी देश में चुनावी माहौल बना हुआ है, वह चुनाव में पारदर्शिता बनाए रखें, और चुनाव निष्पक्ष हों। यही वह यूएन के प्रवक्ता के तौर पर कह रहे हैं और यही उनका निजी फैसला है।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.