होम / PAN Linking: अधिक टीडीएस कटौती से बचने का आज आखिरी मौका, जल्ट करें आधार लिंक-Indianews

PAN Linking: अधिक टीडीएस कटौती से बचने का आज आखिरी मौका, जल्ट करें आधार लिंक-Indianews

Himanshu Pandey • LAST UPDATED : May 31, 2024, 1:40 pm IST

India News (इंडिया न्यूज), PAN Linking: आज सभी करदाताओं के लिए खास दिन है। अभी कई करदाता ज्यादा टीडीएस कटने की समस्या से जूझ रहे हैं। ऐसे करदाताओं के लिए टीडीएस की ज्यादा कटौती से बचने का आज आखिरी मौका है। आयकर विभाग ने इसके लिए करदाताओं को सचेत भी किया है।

आधार से लिंक करना है अनिवार्य

बता दें कि, आयकर विभाग ने पैन को आधार कार्ड से लिंक करना अनिवार्य कर दिया है। इसके लिए अंतिम तिथि 31 मई 2024 है। जिन लोगों ने अपने पैन को आधार कार्ड से लिंक नहीं किया है, उन्हें ज्यादा टीडीएस कटने का सामना करना पड़ रहा है। ऐसे में करदाताओं के पास ज्यादा टीडीएस कटने से बचने का आज आखिरी मौका है।

Arvind Kejriwal: 2 जून को सरेंडर करेंगे अरविंद केजरीवाल! ‘गंभीर बीमारी के हैं’ लक्षण-Indianews

विभाग ने करदाताओं को अलर्ट

आयकर विभाग ने 2 दिन पहले भी करदाताओं को इस बारे में सचेत किया था। विभाग ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर कहा- सभी करदाता ध्यान दें। 31 मई 2024 से पहले अपने पैन को आधार से लिंक कर लें। अपने पैन को आधार से लिंक करने से यह सुनिश्चित होता है कि आपको आयकर अधिनियम 1961 की धारा 206 एए और 206 सीसी के तहत टीडीएस की अत्यधिक कटौती का सामना नहीं करना पड़ेगा।

लिंक न करने से होंगे ये नुकसान

अगर कोई करदाता 31 मई 2024 तक अपने पैन को आधार से लिंक नहीं करता है, तो उसे कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। सबसे बड़ा वित्तीय नुकसान अधिक टीडीएस कटौती से होने वाला वित्तीय नुकसान है। ऐसे करदाताओं को हर लेनदेन पर अधिक टीडीएस (स्रोत पर कर कटौती) और टीसीएस (स्रोत पर कर संग्रह) का भुगतान करना होगा। आयकर विभाग का कहना है कि यह उपाय अनुपालन को बढ़ावा देने और कर प्रशासन को सुव्यवस्थित करने के लिए है।

R. Ashwin: अश्विन ने बेटियों से पूछा T20 World Cup में कहां होगा भारत-पाक का मैच, मिला ये जवाब, देखें वीडियो-Indianews

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Sonakshi Wedding: सोनाक्षी सिन्हा को जहीर इकबाल ने खुलेयाम किया किस, शादी समारोह से वीडियो वायरल -IndiaNews
Chris Jordan Hat-Trick: क्रिस जॉर्डन ने USA के खिलाफ ली हैट्रिक, टी20 में इंग्लैंड के लिए हासिल की बड़ी उपलब्धि -IndiaNews
UGC NET Paper Leak: बिहार में यूजीसी-नेट पेपर लीक की जांच करने पहुंची CBI, लोगों ने टीम के साथ की धक्का-मुक्की -IndiaNews
US Shooting: अमेरिकी सुपरमार्केट में गोलीबारी में आंध्र प्रदेश के व्यक्ति की मौत, वीडियो आया सामने
Wolf Attack: 3 भेड़ियों ने महिला पर किया बेरहम हमला, पेरिस के बाहर चिड़ियाघर का मामला -IndiaNews
Oppose Deforestation: देहरादून में पेड़ों को बचाने के लिए सैकड़ों पर उतरें लोग-Indianews
Perfume and Deodorant: परफ्यूम और डियोड्रेंट में क्या है अन्तर ?, जानें इस्तेमाल करने का सही तरीका-Indianews
ADVERTISEMENT