होम / राम नगरी में बनने जा रहा 101 फीट ऊंचा सीएम योगी का भव्य मंदिर, इस दिन होगा भूमि पूजन

राम नगरी में बनने जा रहा 101 फीट ऊंचा सीएम योगी का भव्य मंदिर, इस दिन होगा भूमि पूजन

Akanksha Gupta • LAST UPDATED : February 21, 2023, 5:13 pm IST

CM Yogi Adityanath Temple: उत्तर प्रदेश के अयोध्या में वैसे तो कई मंदिर हैं। मगर अब राम नगरी अयोध्या की पहचान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के मंदिर से भी होगी। खबर के मुताबिक योगी की कर्मस्थली अयोध्या में श्री योगी मंदिर बनने वाला है। सीएम योगी के प्रचारक प्रभाकर मौर्य इस मंदिर का निर्माण करवाने जा रहे हैं। 24 फरवरी को मंदिर का भूमि पूजन होगा। रामलला के मुख्य पुजारी आचार्य सत्येंद्र दास इस भूमि का पूजन करेंगे।

इस मंदिर के भूमि पूजन में हनुमानगढ़ी के पुजारी राजू दास और अयोध्या के कई वरिष्ठ संत भी शामिल होंगे। मुख्यमंत्री योगी का ये मंदिर करीब 101 फीट ऊंचा होगा। 50×50 इस मंदिर की लंबाई और चौड़ाई होगी। इसे बनाने में करीब 4 करोड़ रुपये की लागत आएगी। ऐसे में ये सबसे बड़ा सवाल है कि इतना पैसा कहां से आएगा। प्रभाकर मौर्य ने इसे लेकर साफ कहा कि उनके यूट्यूब चैनल से ये पैसा आएगा। साथ ही कई मुस्लिम संगठन के लोग भी उनका सहयोग कर रहे हैं।

पीएम मोदी को भी भेजा गया आमंत्रण

बता दें कि श्री योगी का ये मंदिर अयोध्या के कल्याण भदरसा गांव के मजरे मौर्य के पुरवा में बनने जा रहा है। 24 फरवरी के भूमि पूजन के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और सीएम योगी आदित्यनाथ को भी आमंत्रण पत्र भेजा गया है। ये मंदिर करीब 5 सालों में बनकर तैयार होगा। इस मंदिर में सीएम योगी का मूर्ति स्थापित होगी। भगवान की तरह उनकी भी पूजा-अर्चना की जाएगी।

24 फरवरी को होगा भूमि पूजन

रामलला के मुख्य पुजारी आचार्य सत्येंद्र दास ने इस मंदिर को लेकर कहा, “ये आस्था है और प्रभाकर मौर्य सीएम योगी के परम भक्त हैं जो उनका भव्य मंदिर बनवाने जा रहे हैं। उन्होंने भूमि पूजन के लिए हमें आमंत्रित किया है। इस मंदिर में सीएम योगी की मूर्ति की पूजा अर्चना होगी। हमें भूमि पूजन के लिए 24 फरवरी का निमंत्रण मिला है और हम उसमें सम्मिलित होंगे।”

राजू दास ने साधा स्वामी प्रसाद मौर्य पर निशाना

वहीं हनुमानगढ़ी के पुजारी राजू दास ने कहा, ” सबकी आस्था और सबका विश्वास योगी जी में है। इसी के कारण प्रभाकर मौर्य के साथ में हिंदू, मुस्लिम, सिख, इसाई सारे लोग मिलकर के सहयोग कर रहे हैं।” इस दौरान उन्होंने समाजवादी पार्टी के नेता स्वामी प्रसाद मौर्य पर भी तंज कसते हुए कहा, “उन्हें अपना नाम तत्काल चेंज करना चाहिए स्वामी कौन, प्रसाद कौन, मौर्य कौन. मौर्य साम्राज्य शुद्ध भक्तों का होता है. मौर्य समाज सनातन प्रेम सबसे प्रमुख कड़ी होता है. स्वामी प्रसाद मौर्य को आतंकी फंडिंग की जा रही है. इसलिए वो हिन्दू को हिन्दू से तोड़ने की कोशिश कर रहे हैं।”

Also Read: मनीष सिसोदिया को CBI ने फिर भेजा समन, उपमुख्यमंत्री ने दिया ये बयान

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Sarfarosh 2: आमिर खान ने की 25वीं स्पेशल स्क्रीनिंग में सरफरोश 2 की पुष्टि, इस स्टाइल में पहुंचीं सोनाली बेंद्रे -India News
Delhi Storm: दिल्ली में भारी धूल भरी आंधी, यातायात प्रभावित, फ्लाइटें की जाएंगी डायवर्ट- Indianews
International Space Station: चेन्नई से देख सकते हैं अंतराष्ट्रीय अंतरिक्ष स्टेशन, जानें पूरा डिटेल -India News
Prajwal Revanna sex scandal: प्रज्वल रेवन्ना की पेन ड्राइव फैलाने वाले भाजपा नेता यौन उत्पीड़न मामले में गिरफ्तार- Indianews
Kartikeya Sharma Exclusive: 400 पार आंकड़ा नहीं जनता की आस्था, लोकसभा चुनाव को लेकर राज्यसभा सांसद कार्तिकेय शर्मा का खास इंटरव्यू-Indianews
Jyeshtha Month 2024: कब से शुरू हो रहा ज्येष्ठ का महीना? जानिए इसका धार्मिक महत्व-Indianews
Rapido Free Ride: दिल्ली वोटर्स के लिए खुशखबरी, वोट डालने के लिए मिलेंगी फ्री में Rapido-Indianews
ADVERTISEMENT