होम / रात में लड़का, सुबह आंख खुली तो बन गया लड़की! यूपी के मुजफ्फरनगर की ये वारदात कंपा देगी रूह -IndiaNews

रात में लड़का, सुबह आंख खुली तो बन गया लड़की! यूपी के मुजफ्फरनगर की ये वारदात कंपा देगी रूह -IndiaNews

Reepu kumari • LAST UPDATED : June 23, 2024, 2:20 pm IST
रात में लड़का, सुबह आंख खुली तो बन गया लड़की! यूपी के मुजफ्फरनगर की ये वारदात कंपा देगी रूह -IndiaNews

India News (इंडिया न्यूज), Muzaffarnagar Crime News: लोग कहते हैं कि रातों रात कुछ भी नहीं बदलता है, लेकिन 20 साल के मुजाहिद की दुनिया एक रात में ही 360 डिग्री में बदल गई। दरअसल आरोप है कि मुजाहिद जब सुबह उठा तो लड़की था। जानते हैं पूरा मामला क्या है। जानकारी के अनुसार मुजाहिद का जबरन धोखे से लिंग परिवर्तन किया गया है।  मुख्य आरोपी ने उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर में एक स्थानीय मेडिकल कॉलेज के डॉक्टरों की मदद से कथित तौर पर लिंग परिवर्तन ऑपरेशन करने की योजना तैयार की।

यह घटना मंसूरपुर के बेगराजपुर मेडिकल कॉलेज में हुई और इसके बाद भारतीय किसान यूनियन (बीकेयू) ने बड़े पैमाने पर सार्वजनिक आक्रोश और विरोध प्रदर्शन किया।

  • पिछले दो साल से मिल रही थी धमकी
  • अगली सुबह ऑपरेशन हुआ
  • मुझे पुरुष से महिला बना दिया

पिछले दो साल से मिल रही थी धमकी

गांव के रहने वाले मुजाहिद ने ओमप्रकाश पर 3 जून को जबरन लिंग परिवर्तन सर्जरी कराने के लिए धोखा देने का आरोप लगाया है।  मुजाहिद ने दावा किया कि ओमप्रकाश पिछले दो साल से उन्हें धमकी दे रहे थे और परेशान कर रहे था। घटना के दिन, मुजाहिद को कथित तौर पर यह विश्वास दिलाकर गुमराह किया गया कि उसे कोई चिकित्सीय समस्या है जिसके लिए चिकित्सा की आवश्यकता है। इसके बाद, वह आरोपी के साथ अस्पताल गया, जहां अस्पताल के कर्मचारियों ने कथित तौर पर उसे एनेस्थीसिया दिया और उसकी सहमति के बिना लिंग परिवर्तन ऑपरेशन किया।

अगली सुबह ऑपरेशन हुआ

मुजाहिद ने आरोप लगाया, “वह मुझे यहां ले आए और अगली सुबह मेरा ऑपरेशन हुआ। जब मुझे होश आया तो मुझे बताया गया कि मैं लड़के से लड़की बन गया हूं।” पीड़िता ने आगे कहा कि ओमप्रकाश ने उससे कहा कि अब उसे उसके साथ रहना होगा क्योंकि उसके परिवार या समुदाय का कोई भी व्यक्ति अब उसे स्वीकार नहीं करेगा। आरोपियों ने कथित तौर पर मुजाहिद के पिता को गोली मारने और पारिवारिक जमीन से अपनी संपत्ति के हिस्से पर दावा करने और उसे बेचने की भी धमकी दी।

मुझे पुरुष से महिला बना दिया

पीड़िता ने दावा किया, “ओमप्रलाश ने मुझसे कहा कि अब जब उसने मुझे पुरुष से महिला बना दिया है, तो मुझे उसके साथ रहना होगा। उसने मुझे यह भी बताया कि उसने एक वकील और कोर्ट मैरिज की व्यवस्था की है।” कथित घटना के बाद, किसान नेता श्याम पाल के नेतृत्व में बीकेयू के कार्यकर्ताओं ने तत्काल कार्रवाई की मांग करते हुए मेडिकल कॉलेज में विरोध प्रदर्शन किया।

पाल ने कहा कि यह घटना अस्पताल के भीतर अंग तस्करी के एक बड़े मुद्दे की ओर इशारा करती है। उन्होंने दावा किया कि सुविधा के भीतर एक रैकेट काम कर रहा है, जो बिना सहमति के अंग निकालने और लिंग परिवर्तन के लिए व्यक्तियों को निशाना बना रहा है।

NEET-UG Re-test आज, परीक्षा से पहले जान लें ये जरुरी निर्देश -India News

यह बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है

पाल ने मीडिया से कहा, “यह बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है। हम चाहते हैं कि शरीर के अंगों को बेचने का यह अवैध कारोबार तुरंत बंद किया जाए। अस्पताल प्रबंधन और अपराध में शामिल सभी लोगों को जवाबदेह ठहराया जाना चाहिए और दंडित किया जाना चाहिए।”

अपनी शादी में जमकर नाचेंगी Sonakshi Sinha, सालों पहले कही थी ये बात -IndiaNews

शिकायत दर्ज

16 जून को मुजाहिद के पिता ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई जिसके परिणामस्वरूप ओमप्रकाश की गिरफ्तारी हुई।हालांकि, उन्होंने पुलिस के ढीले रवैये की आलोचना की और सख्त कार्रवाई की मांग की। उन्होंने मुजाहिद के लिए कम से कम 2 करोड़ रुपये के मुआवजे की भी मांग की, जिसका जीवन इस दर्दनाक घटना से बुरी तरह प्रभावित हुआ है।
मुजफ्फरनगर के वरिष्ठ पुलिस अधिकारी रामाशीष यादव ने कहा, “परिवार और प्रदर्शनकारियों द्वारा लगाए गए सभी आरोपों की गहन जांच की जाएगी और दोषी पाए जाने वालों के खिलाफ उचित कानूनी कार्रवाई की जाएगी।”
पुलिस अस्पताल के कर्मचारियों और अन्य डॉक्टरों की जांच कर रही है जो इसमें शामिल हो सकते हैं।

पेपर लीक विवाद के बीच नए NTA प्रमुख की नियुक्ति, जानें कौन हैं प्रदीप खरोला? -IndiaNews

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT