होम / आखिर रेलवे ट्रैक पर क्यों रखा था लोहे का खंभा? गिरफ्तारी के बाद आरपीयों ने उगला सच

आखिर रेलवे ट्रैक पर क्यों रखा था लोहे का खंभा? गिरफ्तारी के बाद आरपीयों ने उगला सच

Ritesh Mishra • LAST UPDATED : September 23, 2024, 10:40 am IST

Rampur News

India News UP(इंडिया न्यूज),Rampur News: उत्तर प्रदेश के रामपुर में ट्रेन को पटरी से उतारने की कथित साजिश का पर्दाफाश हुआ है। पुलिस ने इस मामले में शामिल दो लोगों को गिरफ्तार किया है। दरअसल, कुछ दिन पहले रेल ट्रैक पर एक बिजली का खंभा मिला था। ड्राइवर ने इमरजेंसी ब्रेक लगाकर ट्रेन रोक दी। सौभाग्य से, कोई दुर्घटना नहीं हुई। इसके बाद से पुलिस आरोपियों की तलाश में जुटी हुई थी।

ट्रेन आता देख भागे चोर

इसी कड़ी में जीआरपी रामपुर और स्थानीय पुलिस ने कल घटना का खुलासा करते हुए बताया कि बिलासपुर थाना क्षेत्र के रहने वाले दो युवकों सन्नी उर्फ ​​संदीप चौहान और बिजेंद्र उर्फ ​​टिंकू को गिरफ्तार किया गया है। दोनों नशे के आदी थे और नशे में धुत होकर बिजली का खंभा चुराने की कोशिश कर रहे थे। लेकिन जब उसने खंभे के सहारे रास्ता पार किया तो सामने एक ट्रेन आ गई। ऐसे में वे पोल को हाईवे पर छोड़कर भाग गए।

ट्रेन पलटने की साजिश के एंगल को किया खारिज

पुलिस ने ट्रेन पलटने की साजिश के संदेह को खारिज कर दिया है। उन्होंने यह भी कहा कि उनका किसी संगठन से कोई संबंध नहीं है। हालांकि बिलासपुर थाने में सन्नी के खिलाफ करीब एक दर्जन और बिजेंद्र के खिलाफ एक मामला दर्ज है। फिलहाल आरोपी सन्नी और टिंकू को जेल भेज दिया गया है।

गौरतलब है कि 18 सितंबर की रात बिलासपुर और रुद्रपुर सिटी स्टेशनों के बीच रेलवे लाइन पर करीब 6 मीटर लंबी लोहे की रॉड मिली थी। ट्रेन ड्राइवर ने इमरजेंसी ब्रेक लगाकर ट्रेन रोक दी, जिससे गंभीर हादसा टल गया। अधिकारी के मुताबिक, पूछताछ में पता चला कि सनी और टिंकू अक्सर वहां शराब पीने जाते थे।

Alwar News: चोरी के शक में लड़कों को बेरहमी से पीटा, मुंह काला कर पूरे गांव में घुमाया

खंभा छोड़ भागे आरोपी

घटना वाले दिन उसने रेलवे ट्रैक के पास शराब पी और पास में पड़ी लोहे की रॉड चुरा ली। ज़मीन ऊबड़-खाबड़ थी और सनी और टिंकू बहुत नशे में थे। जब वे खंभा ले जा रहे थे, तभी उन्हें ट्रेन की सीटी सुनाई दी, जिसके बाद वे खंभा वहीं छोड़कर भाग गए। उनका इरादा ट्रेन पलटने का नहीं था। लेकिन इनकी इस हरकत के कारण बड़ा हादसा हो सकता था।

UP Politics: तिरुपति प्रसाद विवाद पर बृजभूषण शरण सिंह ने दी चुनौती, कर दी ये बड़ी मांग

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT