होम / तिरुपति मंदिर विवाद के बाद अब UP के इन मंदिरों पर उठ रहे कई सवाल, पूरी रिपोर्ट उड़ा देगी होश

तिरुपति मंदिर विवाद के बाद अब UP के इन मंदिरों पर उठ रहे कई सवाल, पूरी रिपोर्ट उड़ा देगी होश

Ritesh Mishra • LAST UPDATED : September 24, 2024, 10:24 am IST

Tirupati Balaji Laddu Controversy

India News UP (इंडिया न्यूज),Tirupati Balaji Laddu Controversy: आंध्र प्रदेश के तिरुपति बालाजी मंदिर के प्रसाद पर चल रहे विवाद रुकने का नाम नहीं ले रहा। यहां प्रसाद में जानवरों की चर्बी वाले घी के यूज से राजनीति गरमाई हुई है। इसके साथ ही कई हिंदू संगठन और संत लगातार आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग कर रहे हैं। सीएम चंद्रबाबू नायडू ने मामले की जांच के लिए एसआईटी टीम का गठन कर दिया गया है।

किया जाता है लोवर खोया का इस्तमाल

दूसरी ओर, तिरुपति बालाजी मंदिर में शुद्धिकरण प्रक्रिया चल रही है, लेकिन इन सबके बीच प्रसादम को लेकर बहस जारी होती दिख रही है। अब ये समस्या आंध्र प्रदेश से लेकर दूसरे राज्यों तक फैलती नजर आ रही है। जिसमें यूपी के विश्व प्रसिद्ध बांके बिहारी मंदिर के प्रसाद पर भी विवाद होना शुरू हो गया है। बताया जा रहा है कि वृन्दावन में प्रसाद बनाने के लिए लोवर खोया का इस्तमाल किया जाता है।

डिंपल यादव ने की जांच की मांग

बांके बिहारी मंदिर में भोग के रूप में चढ़ाए जा रहे पेड़े में मिलावट को लेकर आरोप लगाने वाली सपा की सांसद डिंपल यादव हैं। मथुरा वृन्दावन में हर दिन लगभग 50,000 भक्त बांके बिहारी दरबार के दर्शन करने आते हैं। यहा 162 साल पुराना मंदिर है, जहां न केवल घरेलू बल्कि विदेशी पर्यटक भी भगवान कृष्ण का आशीर्वाद लेने आते हैं। और मथुरा वृन्दावन की धरती पर प्रवेश करने वाला एक भी भक्त पेड़ा साथ लिए बिना वहां से नहीं लौटता, लेकिन इस पेड़े में छेड़छाड़ की खबर के बाद भक्तों के मन में कई सवाल घूम रहे हैं।

CM Yogi: खाली पदों पर भर्ती की प्रक्रिया की जल्दी से जल्दी पूरी की जाए, CM योगी ने दिए ये निर्देश

बीजेपी सांसद ने की घी के जांच की मांग

इस पूरे विवाद में बीजेपी के पूर्व सांसद बृजभूषण सिंह भी कूद गए हैं। उन्होंने कहा है कि यूपी के कोने-कोने में मिलने वाले घी की जांच की जाए। इस बीच, मथुरा में मिले पेड़ पर उठे विवाद को देखते हुए बीजेपी ने लोगों और विपक्षी दलों से भ्रम पैदा न करने को कहा है। हालांकि, एहतियात के तौर पर मथुरा के पेड़ों की गुणवत्ता जांच शुरू कर दी गई है। यूपी खाद्य एवं औषधि सुरक्षा विभाग ने मथुरा मंदिर, वृन्दावन मंदिर और गोवर्धन मंदिर से प्रसाद के 13 नमूने एकत्र किए हैं और परीक्षण रिपोर्ट 15 दिनों में प्राप्त होगी।

UP Police Recruitment: UP Police परीक्षा का कट ऑफ जल्द हो सकती है जारी, जानिए टारगेट  

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

UP Politics: “आरक्षण पर राहुल गांधी की नीति छलकपट वाली”, मायावती का कांग्रेस पर तीखा वार
Bangladesh के इस्लामिक कट्टरपंथियों ने पार की हद, दुर्गा पूजा मनाने वाले हिंदुओं से मांगे जा रहे इतने लाख रुपए, सुनकर हर भारतीय को आएगा गुस्सा
Rohtas News: GRP थाने से दो शराब माफिया हुए फरार! पुलिस पर उठे कई सवाल
शराब पीकर क्यों फर्राटे से निकलने लगती है ‘अंग्रेजी’? आज खुल गई शराबियों की पोल!
Karnataka High Court: सिद्धारमैया को कर्नाटक हाईकोर्ट से लगा बड़ा झटका, इस घोटाले को लेकर राज्यपाल ने दिए थे जांच के आदेश
लाखों में नही भारत की इस जगह सिर्फ 5-10 रुपये में करें इंजीनियरिंग, मिलेंगी ये 2 सुविधाएं
UP News: पशुओं के लिए चारा लेने गई थी बुजुर्ग, आई ऐसी बाढ़ की मच गया कोहराम
ADVERTISEMENT