होम / Akhilesh Yadav: एनकाउंटर के आंकड़ों पर अखिलेश का CM योगी पर हमला, बोले- क्या न्यायालय से किसी की जान वापस मिल सकती है?

Akhilesh Yadav: एनकाउंटर के आंकड़ों पर अखिलेश का CM योगी पर हमला, बोले- क्या न्यायालय से किसी की जान वापस मिल सकती है?

Ritesh Mishra • LAST UPDATED : September 11, 2024, 11:18 am IST

Akhilesh Yadav

India News UP(इंडिया न्यूज),Akhilesh Yadav: बीते 7 सालों में यूपी में 207 अपराधियों का एनकाउंटर हुआ है। इस पर डीजीपी प्रशांत कुमार के बयान के बाद मंगलवार को सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव ने भी इसे जुड़ा एक आंकड़ा एक्सप्रेस साझा किया। उन्होंने एक्स पर लिखा कि बीजेपी राज में एनकाउंटर का आंकड़ा गैर कानूनी हत्याओं की ना इंसाफी और वीडियो के विरुद्ध हुआ अन्याय का भी आंकड़ा है।

न्यायालय से किसी की जान भी वापस मिल सकती है- अखिलेश

एक और पोस्ट में अखिलेश ज्यादा मिलने लिखा कि कुछ लोग कह रहे हैं कि यदि एनकाउंटर पर कोई शक है तो न्यायालय में जाकर गुहार लगाई। ऐसे लोगों से बस इतना पूछना है कि क्या न्यायालय से किसी की जान भी वापस मिल सकती है?

207 एनकाउंटर का आंकड़ा

इसके आगे सबको प्रमुख ने अपनी बात जारी रखते हुए कहा कि 207 एनकाउंटर का आंकड़ा दिया। इसमें दावा किया गया कि पीरियड के विरुद्ध 60% और अन्य के विरोध 19% एनकाउंटर हुए हैं। इसके अलावा 21% एनकाउंटर का डाटा अभी उपलब्ध नहीं है।

मंगेश यादव के एनकाउंटर से शुरू हुआ था पूरा बवाल

एनकाउंटर पर राजनीति कब शुरू हुई जब सुल्तानपुर ज्वेलर्स डकैती कांड को लेकर जौनपुर के मंगेश यादव का एनकाउंटर हुआ। अखिलेश यादव ने आरोप लगाए की उत्तर प्रदेश में पुलिस जाति देखकर एनकाउंटर करती है। इस आप के बाद डीजीपी प्रशांत को मां ने साथ-साथ में हुए अनकाउंटर और मुठभेड़ को लेकर बयान जारी किया था

UP Politics: ‘स्वार्थ की खातिर बड़ी-बड़ी बातें करती है…’, राहुल गांधी की आरक्षण वाले सफाई पर भड़कीं मायावती

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT