होम / Akhilesh Yadav: बढ़ते वायु प्रदूषण को लेकर अखिलेश यादव ने BJP को घेरा, जानिए क्या कहा?

Akhilesh Yadav: बढ़ते वायु प्रदूषण को लेकर अखिलेश यादव ने BJP को घेरा, जानिए क्या कहा?

Ritesh Mishra • LAST UPDATED : October 28, 2024, 10:47 am IST
ADVERTISEMENT
Akhilesh Yadav: बढ़ते वायु प्रदूषण को लेकर अखिलेश यादव ने BJP को घेरा, जानिए क्या कहा?

UP News

India News UP(इंडिया न्यूज़),UP News: इन दिनों दिल्ली में वायु प्रदुषण काफी ज्यादा बढ़ गया है। जिसे लेकर अब राजनीति भी हो रही है। इसी क्रम में उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव केंद्र की भारतीय जनता पार्टी की आलोचना की है। उन्होंने कहा कि ये बीजेपी की सरकार के शासन और नीतियों की नाकामी है।

केंद्र सरकार पर अखिलेश यादव का निशाना

समाजवादी पार्टी के नेता और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर दिल्ली और यूपी में बढ़ते प्रदूषण पर केंद्र और यूपी की भाजपा सरकारों की आलोचना की। उन्होंने कहा कि दिल्ली में प्रदूषण का मुद्दा हर साल गंभीर हो रहा है, लेकिन केंद्र सरकार इसे सुधारने में असफल है। उन्होंने इसे सरकार की नीतियों और कार्यों की नाकामी बताया और कहा कि राजधानी में बढ़ते प्रदूषण से दुनिया के सामने भारत की छवि भी धुंधली होती है, क्योंकि यहीं पर कई देशों के राजदूतों और उच्चायुक्तों के कार्यालय स्थित हैं।

UP Weather: यूपी में दाना तूफान बनेगी आफत! इन जिलों में जमकर बरसेंगे बादल

अब यूपी तक पहुंच रहा प्रदूषण का असर- अखिलेश

अखिलेश यादव ने चिंता जताते हुए कहा कि इस प्रदूषण का असर अब यूपी तक पहुंच रहा है, जिससे यमुना नदी का जल प्रदूषण और ताजमहल जैसे ऐतिहासिक धरोहर भी प्रभावित हो रहे हैं। उन्होंने यूपी सरकार पर कटाक्ष करते हुए कहा कि सरकार को अब अपनी नाकामी छिपाने के लिए धुंध का बहाना भी मिल गया है। उन्होंने लोगों से अपील की कि प्रदूषण के इस गंभीर हालात में अपने स्वास्थ्य की सुरक्षा खुद करें और सड़कों पर सावधानी से वाहन चलाएं। साथ ही, खासतौर पर बच्चों, बुजुर्गों और बीमार लोगों का ख्याल रखने की सलाह दी।

फरीदाबाद और गुरुग्राम में वायु खराब

दिल्ली की वर्तमान स्थिति को लेकर केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (सीपीसीबी) ने बताया कि रविवार को दिल्ली का वायु गुणवत्ता सूचकांक (AQI) 355 तक पहुंच गया, जो ‘बहुत खराब’ श्रेणी में आता है। शहर के कई हिस्सों में स्थिति ‘गंभीर’ स्तर तक पहुंच चुकी है। इसके अलावा, दिल्ली के आसपास के क्षेत्रों जैसे ग्रेटर नोएडा, गाजियाबाद और नोएडा में भी वायु गुणवत्ता ‘बहुत खराब’ और फरीदाबाद और गुरुग्राम में ‘खराब’ दर्ज की गई।

Rakesh Tikait: किसानों का जिक्र कर राकेश टिकैत ने सीएम योगी पर साधा निशाना, बोले- फ्री बिजली कैसे आएगी…

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT