होम / UP के सभी स्कूल-कॉलेज 4 दिन रहेंगे बंद, जानिए किस-किस दिन रहेगी छुट्टी

UP के सभी स्कूल-कॉलेज 4 दिन रहेंगे बंद, जानिए किस-किस दिन रहेगी छुट्टी

Ritesh Mishra • LAST UPDATED : October 26, 2024, 1:13 pm IST
ADVERTISEMENT
UP के सभी स्कूल-कॉलेज 4 दिन रहेंगे बंद, जानिए किस-किस दिन रहेगी छुट्टी

Public Holiday

India News UP(इंडिया न्यूज), Public Holiday: उत्तर प्रदेश में त्योहारों के सीजन की शुरुआत के साथ ही स्कूल-कॉलेजों समेत सभी शिक्षण संस्थानों में छुट्टियों की घोषणा की गई है। रिपोर्ट के मुताबिक, दिवाली और उसके बाद आने वाले त्योहारों पर स्कूल कई दिनों तक बंद रहेंगे। पहले यूपी में दिवाली की छुट्टी 1 नवंबर तय की गई थी, लेकिन अब दिवाली 31 अक्टूबर को मनाई जाएगी, जिस कारण स्कूल 31 अक्टूबर को बंद रहेंगे।

किस-किस दिन रहेगी छुट्टी?

इस बार दिवाली पर ज्यादातर सरकारी और निजी स्कूलों में चार दिन का अवकाश होगा। दिवाली 31 अक्टूबर को होने से उस दिन स्कूल बंद रहेंगे। इसके बाद 2 नवंबर को गोवर्धन पूजा के अवसर पर और 3 नवंबर को भाई दूज के दिन भी स्कूलों में छुट्टी घोषित की गई है। इस तरह, यूपी के स्कूलों में छात्रों को दिवाली से भाई दूज तक तीन दिन का अवकाश मिलेगा।

Sikar News : BJP नेता पर बदमाशों ने किया जानलेवा हमला, तोड़े हाथ-पैर; जानें क्या है पूरा मामला?

छूट्टी मनाने का मिलेगा पूरा समय

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, दिवाली पर 31 अक्टूबर, गोवर्धन पूजा पर 2 नवंबर और भाई दूज पर 3 नवंबर को स्कूलों में अवकाश रहेगा। इस फैसले से छात्रों और शिक्षकों को त्योहार मनाने के लिए पर्याप्त समय मिलेगा। छुट्टी को लेकर लोगों में खुशी देखने को मिल रही है।

UP By Election 2024: ‘बीजेपी का गठबंधन हारने जा रहा है…’, अखिलेश यादव ने उपचुनाव के लिए बताया जीत का फार्मूला!

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT