होम / Azam Khan News: निचली अदालत से आजम खां को बड़ी राहत, भड़काऊ भाषण मामले में नहीं मिलेगी सजा

Azam Khan News: निचली अदालत से आजम खां को बड़ी राहत, भड़काऊ भाषण मामले में नहीं मिलेगी सजा

Priyanshi Singh • LAST UPDATED : May 24, 2023, 1:50 pm IST

India news (इंडिया न्यूज़),Azam Khan News, रामपुर: समाजवादी पार्टी के नेता और पूर्व विधायक आजम खां को निचली अदालत  से बड़ी राहत मिली है। बुधवार को निचली अदालत ने भड़काऊ भाषण के मामले में सजा के आदेश को खारिज कर दिया है।इस मामले में एमपी-एमएलए (मजिस्ट्रेट ट्रायल) की कोर्ट ने 27 अक्तूबर 2022 को आजम खां को तीन साल सजा सुनाई थी, जिसके बाद उनकी विधायकी चली गई थी। आजम खां की तरफ से सजा के खिलाफ सेशन कोर्ट में अपील की गई थी।

सेशन कोर्ट के फैसले से आजम खां को बड़ी राहत मिली है, लेकिन उनकी विधायकी बहाल होने पर अभी संदेह है। क्योंकि छजलैट प्रकरण के मुकदमे में भी मुरादाबाद की कोर्ट ने आजम खां और उनके पुत्र अब्दुल्ला आजम को दो-दो साल की सजा सुनाई थी। इसके बाद अब्दुल्ला आजम खां की विधायकी चली गई थी। ऐसे में उनकी विधायकी बहाल नहीं हो सकती है।

ये भी पढ़ें –  झारखंड: तीन दिवसीय दौरे पर राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू, रांची एयरपोर्ट पर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने किया भव्य स्वागत

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT