होम / Bareilly Mosque: बरेली में अवैध मस्जिद की दीवार तोड़ने पर दो गुटों में झगड़ा, चले ईंट पत्थर

Bareilly Mosque: बरेली में अवैध मस्जिद की दीवार तोड़ने पर दो गुटों में झगड़ा, चले ईंट पत्थर

Ritesh Mishra • LAST UPDATED : September 28, 2024, 5:05 pm IST
Bareilly Mosque: बरेली में अवैध मस्जिद की दीवार तोड़ने पर दो गुटों में झगड़ा, चले ईंट पत्थर

Bareilly Mosque

India News UP (इंडिया न्यूज),Bareilly Mosque: यूपी के बरेली से विवादित अवैध मस्जिद को तोड़ने को लेकर जमकर बवाल हुआ है। यहां अवैध मस्जिद की दिवार तोड़ने को लेकर दो समुदायों के लोग आमने-सामने आ चुके हैं। दोनों तरफ से ईंट-पत्थर चले और जमकर नारेबाजी हुई। घटना सामने आने पर बीजेपी सांसद भी मौके पर पहुंचे और धरने पर बैठ गए। बीजेपी सांसद ने पुलिस पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि पुलिस की सरपरस्ती में अवैध मस्जिद बनाई जा रही है।

हिंदू समुदाय ने किया था विरोध

बरेली के खरड़िया थाना क्षेत्र के कालाडांडी गांव में विवादित जगह पर नमाज पढ़ने के बाद हिंदू समुदाय के लोगों ने दीवार तोड़ दी। इसके बाद दोनों पक्षों के लोगों के बीच बहस होने लगी। कहा जाता है कि यहां एक कमरा बनाकर मस्जिद में बदल दिया गया और लोग वहां प्रार्थना करने लगे। हिंदू समुदाय ने इसका विरोध किया और पुलिस से शिकायत की।

दूसरे पक्ष के लोग आक्रोशित

नवाबगंज एसडीएम अजय कुमार उपाध्याय ने विवादित क्षेत्र को बंद करा दिया और दो पुलिसकर्मी तैनात कर दिए। लेकिन शुक्रवार को उन्होंने जबरन ताला तोड़कर वहां जुमे की नमाज पढ़ी। इसके बाद दूसरे पक्ष के लोग आक्रोशित हो गये और विवादित क्षेत्र की दीवार तोड़ दी। इसके बाद स्थिति और खराब हो गई। दोनों तरफ से खूब ईंट-पत्थर चले।

दोनों तरफ से चले ईंट-पत्थर

नवाबगंज एसडीएम अजय कुमार उपाध्याय ने विवादित क्षेत्र की घेराबंदी कर दो हाउस गार्ड तैनात कर दिए हैं। लेकिन शुक्रवार को जबरन ताले खोल दिए गए और वहां शुक्रवार की नमाज अदा की गई। तभी दूसरे पक्ष के लोगों ने गुस्से में आकर विवादित जगह की दीवार गिरा दी। इसके बाद हालात और खराब हो गए। दोनों तरफ से खूब ईंट-पत्थर चले।

Ghaziabad News: गाजियाबाद में 14 साल के छात्र ने रेता मौलवी का गला, इस बात से था गुस्सा

10 लोगों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

घटना की जानकारी होते ही नवाबगंज एसडीएम अजय कुमार उपाध्याय और कमांडर हर्ष मोदी कजोल्डिया, नवाबगंज और हाफिजगंज थाने के पुलिस अधिकारियों के साथ मौके पर पहुंचे। पुलिस ने विवादित क्षेत्र की दीवार तोड़ने वाले दस लोगों को गिरफ्तार कर लिया और विवादित क्षेत्र की टूटी हुई दीवार की मरम्मत कराने में जुट गई। इसके बाद दूसरे पक्ष के लोग आक्रोशित हो गये और एसडीएम व एसओ का घेराव कर लिया। नवाबगंज से बीजेपी विधायक आर्य मौके पर पहुंचे और सरकार के विरोध में धरना दिया।

Lucknow: देर रात आया वीडियो कॉल, फिर IAS से मांगी 5 करोड़ की रंगदारी, हैरान कर देगा ये मामला  

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT