होम / बृजभूषण शरण सिंह ने कांग्रेस पर साधा निशाना, बोले- बैसाखी पर खड़ी है कांग्रेस

बृजभूषण शरण सिंह ने कांग्रेस पर साधा निशाना, बोले- बैसाखी पर खड़ी है कांग्रेस

Ritesh Mishra • LAST UPDATED : October 21, 2024, 4:31 pm IST
ADVERTISEMENT
बृजभूषण शरण सिंह ने कांग्रेस पर साधा निशाना, बोले- बैसाखी पर खड़ी है कांग्रेस

UP Bypoll Election 2024

India News UP (इंडिया न्यूज),UP Bypoll Election 2024: बीजेपी के पूर्व सांसद बृजभूषण शरण सिंह ने सोमवार को कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि यूपी में कांग्रेस पूरी तरह सपा की बैसाखी पर खड़ी है। यदि ये हट जाए तो कांग्रेस को उसकी औकात का पता चल जाएगा। यूपी की कैसरगंज सीट से बीजेपी के पूर्व सांसद बृजभूषण शरण सिंह ने बिश्नोहरपुर स्थित अपने आवास मीडिया से बात कर रहे थे। इस दौरान नेता ने यूपी में कांग्रेस की पूरी तरह बैसाखी पर खड़ी है। बृजभूषण शरण सिंह ने कहा कि यदि सपा की ये बैसाखी हट जाए तो कांग्रेस को पता चल जाएगा कि यूपी और देश में उसकी औकात क्या है।

राहुल गांधी खुद प्रधानमंत्री नहीं बनना चाहते- बृजभूषण शरण सिंह

कुश्ती संघ के पूर्व अध्यक्ष और बीजेपी नेता बृजभूषण शरण सिंह ने राहुल गांधी पर तीखा हमला किया है। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी खुद प्रधानमंत्री बनने की इच्छा नहीं रखते, इसलिए वे बीच-बीच में ऐसी हरकतें और बयान देते रहते हैं, जिनसे यह स्पष्ट नहीं होता कि उन्हें जाना कहां है और उनका रास्ता क्या है। बृजभूषण के इस बयान को राजनीतिक हलकों में राहुल गांधी और कांग्रेस पर तीखी आलोचना के रूप में देखा जा रहा है।

उपचुनाव को लेकर हलचल

उत्तर प्रदेश की राजनीति में समाजवादी पार्टी (सपा) और कांग्रेस दोनों इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इंक्लूसिव अलायंस (INDIA) के तहत एक साथ काम कर रहे हैं। पिछली लोकसभा चुनावों में इन दोनों दलों ने उत्तर प्रदेश में 43 सीटों पर जीत दर्ज की थी, जिसमें सपा ने 37 और कांग्रेस ने 6 सीटें जीती थीं। इस जीत से भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) को बड़ा नुकसान उठाना पड़ा था।

आगामी विधानसभा उपचुनावों में भी सपा और कांग्रेस एक साथ चुनाव लड़ने जा रहे हैं। दोनों पार्टियों ने सीटों का बंटवारा कर लिया है, जिसमें सपा सात सीटों पर और कांग्रेस दो सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारेगी। यह चुनाव 13 नवंबर को होगा और नतीजे 23 नवंबर को घोषित किए जाएंगे।

Delhi Crime News: रिटायर्ड DRDO वैज्ञानिक के घर में 2 करोड़ की लूट, पूर्व कर्मचारी समेत 2 गिरफ्तार

चार सीटों पर था सपा का कब्जा

गौरतलब है कि इन 9 विधानसभा सीटों में से चार सीटों पर समाजवादी पार्टी का कब्जा था, जबकि तीन सीटों पर बीजेपी का, एक सीट राष्ट्रीय लोकदल और एक सीट निषाद पार्टी के पास थी। इन उपचुनावों में विपक्षी गठबंधन की यह कोशिश रहेगी कि बीजेपी को और नुकसान पहुंचाया जा सके, जबकि बीजेपी अपनी स्थिति मजबूत बनाए रखने की पूरी कोशिश करेगी। उपचुनावों के नतीजे आगामी विधानसभा चुनावों के लिए भी एक महत्वपूर्ण संकेतक हो सकते हैं।

Ujjain: आरक्षक भर्ती प्रक्रिया में दौड़ते वक्त 3 अभ्यर्थी गिरकर हुए बेहोश, इलाज के लिए अस्पताल में कराया एडमिट

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT