होम / Bulandshahr News: माता सीता का उदाहरण देकर BJP MLA ने ब्राह्मणों पर की ये ऐसी टिप्पणी, मचा चौतरफा बवाल

Bulandshahr News: माता सीता का उदाहरण देकर BJP MLA ने ब्राह्मणों पर की ये ऐसी टिप्पणी, मचा चौतरफा बवाल

Ashish kumar Rai • LAST UPDATED : October 9, 2024, 5:19 pm IST
ADVERTISEMENT
Bulandshahr News: माता सीता का उदाहरण देकर BJP MLA ने ब्राह्मणों पर की ये ऐसी टिप्पणी, मचा चौतरफा बवाल

India News UP(इंडिया न्यूज), Bulandshahr News: उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर में डिबाई के बीजेपी विधायक सीपी सिंह ने माता सीता के नाम का इस्तेमाल कर ब्राह्मण समाज के खिलाफ ज़हरीला बयान दिया है। इस पर बवाल मच गया है। उनका वीडियो सोशल मीडिया पर तेज़ी से शेयर किया जा रहा है। बीजेपी एमएलए ने यह बयान रामलीला समारोह के दौरान दिया।

Public Holidays: लगातार तीन दिन तक शिमला में सरकारी छुट्टी, स्कूलों के साथ क्या-क्या रहने वाला है बंद? जानें

बीजेपी विधायक सीपी सिंह ने कहा?

सीपी सिंह ने कहा, “अगर कोई हमें सच बताता है, तो हमें उस पर विश्वास करना चाहिए। सीताजी ने लक्ष्मणजी की बात नहीं मानी। लक्ष्मण ने एक रेखा खींची थी, अगर वह उसे पार नहीं करतीं, तो सीता का अपहरण नहीं होता। यह आपके और हमारे लिए रामायण का सिद्धांत है। हमें इस सिद्धांत का पालन करना चाहिए।”

उन्होंने आगे कहा, “ध्यान रखिए, कोई भी भिखारी या कोई भी ब्राह्मण आपके दरवाजे पर आए, यह रामलीला आपको बताती है कि उस पर भरोसा मत करो। अगर सीताजी ने रावण (जो भिखारी के वेश में आया था) पर भरोसा नहीं किया होता तो सीता का हरण नहीं होता। हमें इसे अपने जीवन में अपनाना होगा। कभी ऐसा मत मानिए कि वह गरीब ब्राह्मण है तो उस पर भरोसा करो। भाई, सीताजी ने उस पर भरोसा किया था। उसके बाद जो हुआ वह रामायण की कहानी में है।”

लोगों ने माफी मांगने की उठाई मांग

बीजेपी विधायक के इस बयान पर बवाल मच गया है. सोशल मीडिया पर लोग विधायक की आलोचना कर रहे हैं. लोग इसे ब्राह्मण समाज का अपमान बता रहे हैं और बीजेपी विधायक से माफ़ी मांगने को कह रहे हैं। वहीँ, कुछ लोगों ने विधायक का बचाव भी किया है।

Rajasthan News: रणथंभौर त्रिनेत्र गणेश मंदिर के बाहर घूमता दिखा बाघ, मची भगदड़

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT