होम / Bahraich Violence : मुख आरोपी समेत 23 घरों पर बुलडोजर तैयार! नोटिस के बाद पहुंची पुलिस

Bahraich Violence : मुख आरोपी समेत 23 घरों पर बुलडोजर तैयार! नोटिस के बाद पहुंची पुलिस

Deepika Tiwari • LAST UPDATED : October 18, 2024, 9:52 pm IST
ADVERTISEMENT
Bahraich Violence : मुख आरोपी समेत 23 घरों पर बुलडोजर तैयार! नोटिस के बाद पहुंची पुलिस

Bahraich Violence

India News UP (इंडिया न्यूज़) Bahraich Violence :  बहराइच  में महसी तहसील क्षेत्र के महराजगंज कस्बे में हुई हिंसा के मुख्य आरोपी अब्दुल हमीद के मकान पर योगी सरकार का बुलडोजर चलने वाला है।  ऐसे में शुक्रवार की शाम लोक निर्माण विभाग ने उसके मकान पर अतिक्रमण को लेकर नोटिस चस्पा कर दिया है।

 इतने मकानों पर नोटिस चस्पा 

वहीं तीन दिन के अंदर अगर उसने इसका जवाब नहीं दिया तो पूरा मकान गिराने की कार्रवाई की जाएगी। इसके साथ ही  जानकारी के मुताबिक,यहां करीब 23 मकानों पर यह नोटिस चस्पा किया जा रहा है। ऐसे में इन सभी के खिलाफ बुलडोजर की कार्रवाई तय मानी जा रही है। ये सभी इस हिंसा में शामिल आरोपियों के मकान बताए जा रहे हैं। वहीं इस मामले में लापरवाही पाए जाने पर एएसपी को हटाने की भी तैयारी की जा रही है। जबकि तहसीलदार को डीएम कार्यालय से अटैच कर दिया गया है। शुक्रवार की शाम पीडब्ल्यूडी प्रांतीय खंड की टीम ने महराजगंज गांव में हुई हिंसा के नामजद आरोपी अब्दुल हमीद समेत करीब 30 मकानों की नापजोख की है। अवैध और अतिक्रमण होने पर उन्हें हटाने के लिए नोटिस भी चस्पा किए गए हैं।

वहीं जानकारी के मुताबिक, अब्दुल हमीद के मकान पर सबसे पहले कार्रवाई की जा सकती है। ग्रामीणों ने यह भी बताया कि पैमाइश हो चुकी है, पैमाइश करने आए अधिकारियों ने बताया कि सड़क किनारे बने अब्दुल हमीद समेत कई मकान अवैध तरीके से इस तरह बनाए गए हैं कि कभी भी कोई हादसा हो सकता है, यह भी कहा गया कि इन मकानों को गिराया जाएगा। आपको बता दें कि अब्दुल हमीद वही नामजद आरोपी है जिसके घर में घुसकर रामगोपाल मिश्रा की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी।

लोक निर्माण विभाग प्रांतीय खंड के अधिशासी अभियंता प्रदीप कुमार ने बताया कि महसी की ओर जाने वाला मुख्य मार्ग महराजगंज कस्बे से होकर गुजरता है। इस मार्ग का चौड़ीकरण होना है। ऐसे में 50 मीटर के दायरे में सभी अवैध निर्माण को हटाने की तैयारी की जा रही है। उन्होंने बताया कि इसके लिए पैमाइश की प्रक्रिया काफी पहले हो चुकी है। उन्होंने बताया कि शुक्रवार को अवैध निर्माण करने वालों को नोटिस जारी कर दिए गए हैं। अगर वे समय से जवाब नहीं देते हैं तो विभाग की ओर से आगे की कार्रवाई की जाएगी।

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT