होम / Diwali 2022: दिवाली पर ऑनलाइन मिठाई खरीदना, एक युवक को पड़ गया 'महंगा', ठगो ने युवक के अकाउंट से उड़ाए 2.77 लाख रूपए

Diwali 2022: दिवाली पर ऑनलाइन मिठाई खरीदना, एक युवक को पड़ गया 'महंगा', ठगो ने युवक के अकाउंट से उड़ाए 2.77 लाख रूपए

Divyanshi Bhadauria • LAST UPDATED : October 16, 2022, 2:47 pm IST

(इंडिया न्यूज़, Buying sweets online on Diwali, thugs blew 2.77 lakh rupees from the man account): दिवाली का फेस्टिवल नजदीक आ रहा है। ऐसे में अगर आप लोग अपने दोस्तों और रिश्तेदारों के लिए ऑनलाइन मिठाई भेजने का प्लान बना रहे है तो थोड़ा सावधान हो जाएं। इस चक्कर में कहीं आप ठगी के शिकार न हो जाएं। आपको बता दें दिल्ली से सटे यूपी के नोएडा में दिवाली के लिए ऑनलाइन स्वीट्स बुक करना उस युवक को महंगा पड़ गया और उसके अकाउंट से साइबर ठगो ने 2 लाख 77 हजार रुपये उड़ा लिए।

जानकारी के मुताबिक, नोएडा के सेक्टर 27 में रहने वाले नवीन इंटरनेट के माध्यम से ऑनलाइन मिठाई की दुकान सर्च कर रहे थे। सर्च के दौरान नवीन को दिल्ली के चांदनी चौक के एक मिठाई की दुकान का नंबर मिला। नवीन ने दुकानदार को मिठाई के आर्डर के लिए कॉल किया और मिठाइयां ऑर्डर कीं। इसके बाद जब पेमेंट की बारी आयी तब नवीन से दुकानदार ने ऑनलाइन भुगतान करने को कहा।

दुकानदार के पूछे जाने के बाद नवीन ने अपने खाते से जुड़ी जानकारी उसे दे दी, जिसके बाद उसके एकाउंट से 2.77 लाख रुपए का ट्रांजेक्शन हो गया। इसके बाद नवीन को ठगी का एहसास हुआ जिसके बाद वो थाने पहुंचे और मामला दर्ज कराया। फिलहाल पुलिस अब पीड़ित नवीन की शिकायत के आधार पर जांच में जुट गई है।

आपको बता दें, इस घटना को लेकर नोएडा सेक्टर-20 थाना के एसएचओ ने बताया कि शिकायत के अनुसार मिठाई ऑर्डर देने के नाम पर फरियादी से ठगी हुई है, दुकान का नंबर इंटरनेट के माध्यम से पीड़ित को मिला था, फिलहाल मामले की जांच की जा रही है.

 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT