होम / CM Yogi: दिवाली से पहले CM योगी का UP वासियों को बड़ा तोहफा, कर दिया ये बड़ा ऐलान

CM Yogi: दिवाली से पहले CM योगी का UP वासियों को बड़ा तोहफा, कर दिया ये बड़ा ऐलान

Ritesh Mishra • LAST UPDATED : October 2, 2024, 9:52 am IST
CM Yogi: दिवाली से पहले CM योगी का UP वासियों को बड़ा तोहफा, कर दिया ये बड़ा ऐलान

CM Yogi

India News UPइंडिया न्यूज),CM Yogi: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आगामी नवरात्रि और दिवाली त्योहार के मौके पर उत्तर प्रदेश को बड़ा तोहफा दिया है। दिवाली के मौके पर सीएम योगी ने प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के सभी लाभ मुफ्त एलपीजी सिलेंडर बांटने का ऐलान किया। इससे राज्य के करीब 2 करोड़ परिवारों को फायदा होगा। इस फेस्टिवल पर मुफ्त सिलेंडर महिलाओं के लिए किसी बेहतरीन तोहफे से कम नहीं होगा।

सिलेंडर बांटने के लिए सीएम योगी ने दिए निर्देश

त्योहारों के मद्देनजर सीएम योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को अधिकारियों के साथ बैठक की और सभी को जरूरी निर्देश दिए। साथ ही उन्होंने अधिकारियों को पीएम उज्ज्वला योजना के तहत दिवाली पर महिलाओं को मुफ्त सिलेंडर बांटने का निर्देश दिया। सीएम ने कहा कि संबंधित अधिकारी इस संबंध में सभी औपचारिकताएं पूरी कर लें।

सीएम योगी ने ट्वीट कर दी जानकारी

सीएम ने इस बारे में जानकारी देते हुए ट्वीट किया, ‘दिवाली के अवसर पर प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के सभी लाभों को मुफ्त एलपीजी सिलेंडर वितरित किया जाएगा। हर हाल में दिवाली से पहले सभी संपन्न लोगों के घरों में एलपीजी सिलेंडर उपलब्ध कराया जाना चाहिए।’

MP Weather Today: अगले 3 दिनों तक जारी रहेगा बारिश का दौर, जानें कैसे रखें फसलों को सुरक्षित

अधिकारियों से सहयोग करने के दिए निर्देश

मुख्यमंत्री ने बैठक में अधिकारियों से कहा कि दिवाली पर पहला मुफ्त सिलेंडर देने की सभी औपचारिकताएं समय पर पूरी की जाएं। यूपी में प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना का दो करोड़ से ज्यादा लोगों को लाभ मिलेगा। इनमें कई ऐसे हैं जिनकी गैस सप्लाई आधार से लिंक नहीं है। ऐसे में कई तरह की दिक्कतें सामने आती हैं। सीएम ने अधिकारियों से इस संबंध में सहयोग करने को भी कहा।

UP Weather: गांधी जयंती पर यूपी में खिलेगी धूप या होगी झमाझम बारिश, यहां जानिए

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT