होम / CM Yogi: लाल इमली मिल होगी फिर शुरु, कानपुर में सीएम का बड़ा ऐलान

CM Yogi: लाल इमली मिल होगी फिर शुरु, कानपुर में सीएम का बड़ा ऐलान

Anjali Singh • LAST UPDATED : August 30, 2024, 1:08 pm IST

CM Yogi

India News UP (इंडिया न्यूज़), CM Yogi: कानपुर में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एक बड़ा ऐलान किया है, जिसमें उन्होंने कानपुर की ऐतिहासिक लाल इमली मिल को फिर से शुरू करने की बात कही है। बता दें कि मुख्यमंत्री ने कहा कि बंद पड़ी इस मिल को वापस शुरू करने के लिए एक बड़े पैकेज का जल्द ही ऐलान किया जाएगा। उन्होंने यह भी बताया कि पुरानी सरकारों की लापरवाही की वजह से इस मिल को बंद करना पड़ा था, लेकिन अब इसे फिर से चालू किया जाएगा, जिससे हजारों युवाओं को रोजगार मिलेगा।

Read More: Itawa News: पानी की टंकी से निकले 25 सांप! वन विभाग की भी हुई हालत पतली

जानें अन्य महत्वपूर्ण ऐलान

इसके अलावा मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कानपुर में एक कार्यक्रम के दौरान मौजूद थे, जहां उन्होंने 751 करोड़ की 441 परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास भी किया। रोजगार पर भी जानकारी देते हुए बताया कि 1000 से अधिक नौजवानों को नियुक्ति पत्र सौंपा जाएगा। आगे उन्होंने कहा कि लाल इमली मिल को फिर से शुरू किया जाएगा, जिससे कानपुर की पुरानी पहचान वापस लौटेगी। उन्होंने कहा कि जब वह कानपुर आ रहे थे, तो रास्ते में उन्होंने इस मिल की इमारत को देखा जो अब बंद पड़ी है। उन्हें यह जानकर दुख हुआ कि कभी कानपुर की शान मानी जाने वाली यह मिल अब बंद है।

जल्द करेंगे बड़े पैकेज का भी ऐलान

सीएम योगी ने कहा कि इस मिल को फिर से शुरू करने के लिए सरकार पूरी तरह से प्रतिबद्ध है और इसके लिए जल्द ही एक पैकेज की घोषणा की जाएगी। उन्होंने समाजवादी पार्टी की पुरानी सरकारों पर निशाना साधते हुए कहा कि उन्होंने सिर्फ जनता की आंखों में धूल झोंकने का काम किया, जबकि उनकी सरकार हर वर्ग के विकास के लिए काम कर रही है। बता दें कि कानपुर के लोगों ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की इस घोषणा का स्वागत किया और इसे शहर के लिए एक बड़ा कदम बताया।

Read More: Delhi Crime: दरिंदगी की हदें पार, महिला के प्राइवेट पार्ट में डाला….

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT