होम / UP Strike: खत्म हुई बिजली कर्मचारियों की हड़ताल, ऊर्जा मंत्री से वार्ता के बाद की घोषणा

UP Strike: खत्म हुई बिजली कर्मचारियों की हड़ताल, ऊर्जा मंत्री से वार्ता के बाद की घोषणा

Akanksha Gupta • LAST UPDATED : March 19, 2023, 4:33 pm IST

UP Electricity Workers Strike: उत्तर प्रदेश में स्ट्राइक पर गए बिजली कर्मियों की हड़ताल आज रविवार को खत्म हो गई है। ऊर्जा मंत्री एके शर्मा एवं चेयरमैन एम देवराज से बातचीत के बाद संघर्ष समिति ने रविवार दोपहर को हड़ताल खत्म करने का एलान कर दिया है। सोमवार, 19 मार्च को हाई कोर्ट में संघर्ष समिति और कारपोरेशन अपना पक्ष रखेगा। बिजली कर्मियों ने पूरे 72 घंटे बाद हड़ताल खत्म करने का फैसला किया है।

कर्मचारियों की मांगों पर किया जाएगा विचार-विमर्श 

ऊर्जा मंत्री एके शर्मा ने हड़ताल खत्म होने की घोषणा के बाद कहा कि कर्मचारियों की सभी मांगों पर सरकार की तरफ से सकारात्मक तरीके से विचार-विमर्श किया जा रहा है। पहले सरकार इस वार्ता के लिए तैयार थी। उन्होंने कहा कि आज की वार्ता सकारात्मक रही है। उन्होंने कर्मचारियों से अपील करते हुए कहा कि वह सभी तत्काल काम पर लौट जाएं।

कर्मचारी हक की लड़ाई लड़ते रहेंगे- शैलेंद्र दुबे

इसके साथ ही ऊर्जा मंत्री ने आश्वासन देते हुए कहा कि बिजली कर्मचारियों पर हुई कार्यवाही को विधिक तरीके से वापस लिया जाएगा। वहीं संघर्ष समिति के संयोजक शैलेंद्र दुबे ने इसे लेकर कहा कि “हम किसी भी कीमत पर उपभोक्ताओं को नुकसान नहीं देना चाहते हैं। कर्मचारी हक की लड़ाई लड़ते रहेंगे अभी समझौते को लागू करने का आश्वासन दिया गया है। इस वजह से हड़ताल वापस ले रहे हैं।”

हड़ताल से चरमराई विद्युत व्यवस्था

बता दें कि इससे पहले शनिवार को उत्तर प्रदेश में स्ट्राइक पर गए बिजली कर्मियों पर बड़ी कार्रवाई की गई थी। करीब 650 आउटसोर्सिंग संविदाकर्मियों की सेवा को समाप्त कर दिया गया। जिन कर्मियों की सेवा समाप्त हुई, उनमें मध्यांचल वितरण निगम 110 कर्मी, पूर्वांचल विद्युत वितरण निगम के 242 कर्मी, दक्षिणांचल के 38 कर्मी और पश्चिमांचल में 60 कर्मियों पर कार्रवाई की गई थी। दरअसल, प्रदेश के बिजली कर्मचारी बीते गुरुवार से हड़ताल पर थे। कई जिलों में इस हड़ताल की वजह से विद्युत व्यवस्था चरमरा गई है।

Also Read: ‘3 दिन में नोटिस देकर राहुल गांधी के घर पहुंची…’, पुलिस की दबिश पर कांग्रेस ने उठाए सवाल

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.