होम / मंगेश यादव का एनकाउंटर करने वाले पुलिसकर्मियों पर दर्ज हुई FIR, मां पहुंची कोर्ट

मंगेश यादव का एनकाउंटर करने वाले पुलिसकर्मियों पर दर्ज हुई FIR, मां पहुंची कोर्ट

Ritesh Mishra • LAST UPDATED : October 2, 2024, 1:03 pm IST
मंगेश यादव का एनकाउंटर करने वाले पुलिसकर्मियों पर दर्ज हुई FIR, मां पहुंची कोर्ट

Mangesh Yadav Encounter

India News UP(इंडिया न्यूज),Mangesh Yadav Encounter: उत्तर प्रदेश के सुल्तानपुर डकैती कांड के आरोपी व यूपी एसटीएफ के एनकाउंटर में मारे गए मंगेश यादव का केस एक बार फिर से सुर्खियों में बना हुआ है। दरअसल, मुगेश यादव के परिवार ने एनकाउंटर करने वाली पुलिस टीम पर एफआईआर दर्ज कर कोर्ट में अर्जी डाली है। ये अर्जी आपराधिक षडयंत्र और जाति/संप्रदाय भेद के आधार पर हत्या करने के धाराओं में एफआईआर दर्ज करने के लिए डाली गई है।

जौनपुर में की अर्जी दाखिल

आपको बता दें कि शीला देवी की मां की ओर से उनके बेटे मंगेश यादव के साथ हुई मुठभेड़ में शामिल पुलिस कर्मियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने के लिए सीजेएम कोर्ट जौनपुर में अर्जी दाखिल की गई है। इसने एसपी सुल्तानपुर, SHO कोतवाली देहात सुल्तानपुर और जौनपुर SHO बक्शा के साथ-साथ STF टीम के खिलाफ FIR दर्ज करने की मांग करते हुए एक अपील दायर की। मंगेश जौनपुर के बक्सा थाना क्षेत्र के अगरौरा का रहने वाला था।

11 अक्टूबर को कोर्ट करेंगी सुनवाई

शीला देवी की ओर से पुलिस अधिकारियों के खिलाफ बीएनएस की धारा 173(4) के तहत मामला दर्ज कराया गया है। सीजीएम जौनपुर ने इस संबंध में पुलिस में शिकायत दर्ज करायी है। कोर्ट इस मामले की सुनवाई 11 अक्टूबर को करेगी। ऐसे में यह देखना दिलचस्प होगा कि मंगेश यादव की मां की ओर से दायर याचिका पर कोर्ट किस तरह से विचार करती है।

UKSSSC Recruitment 2024: उत्तराखंड में ड्राफ्ट्समैन समेत इन पदों पर निकली बंपर भर्तियां, जानें कैसे करें अप्लाई

एनकाउंटर मामले की न्यायिक जांच जारी

मंगेश यादव की मां शीला देवी ने अपने वकील के माध्यम से सीजीएम के पास शिकायत दर्ज करायी और आरोप लगाया कि दो सितंबर को पुलिस उनके घर पहुंची और उनके बेटे को अपने साथ ले गयी। तभी सुल्तानपुर एसपी, एसटीपी प्रभारी और अन्य पुलिसकर्मियों ने मिलकर उसकी हत्या कर दी। मंगेश की मां ने कहा कि वह निर्दोष है। इस बीच एनकाउंटर मामले की न्यायिक जांच अभी भी जारी है।

CM नीतीश और PM मोदी पर तेजस्वी यादव का तीखा वार, बोले- प्रधानमंत्री जी, बिहार भारत में है…

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT