होम / UP ByPolls के लिए सपा 10 में से 7 सीटों पर इन प्रत्याशियों को दे सकती है टिकट! जानिए किसे मिलेगी कौन-सी सीट?

UP ByPolls के लिए सपा 10 में से 7 सीटों पर इन प्रत्याशियों को दे सकती है टिकट! जानिए किसे मिलेगी कौन-सी सीट?

Ritesh Mishra • LAST UPDATED : September 30, 2024, 3:04 pm IST
UP ByPolls के लिए सपा 10 में से 7 सीटों पर इन प्रत्याशियों को दे सकती है टिकट! जानिए किसे मिलेगी कौन-सी सीट?

UP By Polls 2024

India News UP(इंडिया न्यूज़),UP By Polls 2024: यूपी में होने वाली 10 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव को लेकर समाजवादी पार्टी लगातार काम कर रही है। सूचना के अनुसार सपा आलाकमान ने संभावित उम्मीदवारों को तैयार करने में लगी हुई हैं। सूत्रों से मिली सूचना के अनुसार सपा अक्टूबर महीने के आखिरी हफ्ता में आम चुनाव आयोग द्वारा तारीखों के ऐलान के बाद आधिकारिक तौर पर उम्मीदवारों के नाम की घोषणा कर सकती है।

इन 10 सीटों पर होने हैं उपचुनाव

2024 में हुए लोकसभा चुनाव के बाद गाजियाबाद, फूलपुर, मझवां, करहल, मिल्कीपुर, कुंदरकी, मीरापुर, कटेहरी और खैर विधानसभा सीट से विधायक रहे नेता अब सांसद बन चुके हैं। उनके इस्तीफों के बाद ये सीट खाली हुई है। वहीं सीसामऊ विधानसभा सीट पर सपा से विधायक रहे इरफान सोलंकी के अयोग्य ठहराए जाने के बाद ये सीट खाली हुई है।

मीरापुर विधानसभा में राष्ट्रीय लोकदल ने दर्ज की जीत

साल 2022 के विधानसभा चुनाव में सीसामऊ, मिल्कीपुर, कटेहरी, करहल और कुंदरकी पर सपा ने जीत दर्ज की थी। वहीं खैर, फूलपुर और गाजियाबाद से भारचीय जनता पार्टी, मीरजापुर स्थित मझवां सीट निषाद पार्टी और मीरापुर विधानसभा में राष्ट्रीय लोकदल ने जीते थे।

इस देश में मिलता है दुनिया का सबसे सस्ता सोना, घूमने जाएं तो झोलाभर कर ले आएं गोल्ड

इन्हें बना सकता है सपा कैंडिडेट?

यूपी की जिन 10 सीटों पर उपचुनाव होने हैं उसमें करहल सीट से सपा ने पूर्व सांसद तेज प्रताप सिंह यादव, अयोध्या स्थित मिल्कीपुर विधानसभा सीट से अजीत कुमार, कुंदरकी से पूर्व विधायक रिजवान, अंबडेकरनगर स्थित कटेहरी से छाया वर्मा, सीसामऊ से इरफान सोलंकी की पत्नी, मीरापुर से पूर्व विधायक कादिर राणा को चुनाव लड़वाया जा सकता है।  दूसरी और खैर में ओम पाल सिंह के नाम पर चर्चा हो रही है। इसके साथ ही मझवां, गाजियाबाद और फूलपुर सीट के लिए मंथन चल रहा है।

रोज शराब पीने वाले लोग हो जाएं सावधान, 6 तरह के कैंसर का हो सकते है शिकार, कुछ ही दिनों में हो सकती है मौत

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT