होम / Ghaziabad Police Lathicharge: बैरिकेड हटा डासना मंदिर जाने का प्रयास,पुलिस ने किया लाठीचार्ज ; जमकर हंगामा

Ghaziabad Police Lathicharge: बैरिकेड हटा डासना मंदिर जाने का प्रयास,पुलिस ने किया लाठीचार्ज ; जमकर हंगामा

Ashish kumar Rai • LAST UPDATED : October 13, 2024, 6:12 pm IST
ADVERTISEMENT
Ghaziabad Police Lathicharge: बैरिकेड हटा डासना मंदिर जाने का प्रयास,पुलिस ने किया लाठीचार्ज ; जमकर हंगामा

Ghaziabad Police Lathicharge: डासना मंदिर जा रहे भीड़ पर पुलिस ने किया लाठीचार्ज

India News UP(इंडिया न्यूज),Ghaziabad Police Lathicharge: महंत यति नरसिंहानंद द्वारा पैगंबर मोहम्मद पर की गई टिप्पणी का विवाद गहराता जा रहा है। मामले में फैसला लेने के लिए आज यानी रविवार को गाजियाबाद के डासना मंदिर में 36 बिरादरियों की महापंचायत बुलाई गई थी, लेकिन पुलिस ने महापंचायत करने की इजाजत नहीं दी। इतना ही नहीं महापंचायत के नेताओं को रात में ही हिरासत में ले लिया गया और मंदिर के बाहर बैरिकेडिंग कर सड़क बंद कर दी गई। पूरे जिले में सीआरपीसी की धारा 163 लागू कर दी गई। साथ ही कुछ लोगों को मंदिर में प्रवेश की इजाजत दी गई। बाकी लोगों को बाहर ही रोक दिया गया।

Balaghat News: बालाघाट में बड़ा हादसा, सर्चिंग पर निकले CRPF जवानों की गाड़ी पलटी

भाजपा विधायक ने हाईवे पर की पंचायत

प्रतिबंध के बावजूद 36 समुदायों के करीब एक हजार लोगों और भाजपा विधायक नंद किशोर ने अपने समर्थकों के साथ मंदिर में घुसने की कोशिश की। लोगों ने बैरिकेडिंग तोड़ने की कोशिश की तो पुलिस से उनकी झड़प हो गई। पुलिस ने जबरन मंदिर में घुसने की कोशिश कर रहे लोगों पर लाठीचार्ज किया, जिससे भगदड़ मच गई। पुलिस ने लोगों को दौड़ा-दौड़ाकर पीटा और करीब 50 लोगों को हिरासत में ले लिया। पुलिस की कार्रवाई के विरोध में भाजपा विधायक नंद किशोर अपने समर्थकों के साथ हाईवे-9 पर सड़क पर बैठ गए और पंचायत करते हुए सरकार विरोधी नारे लगाने लगे।

बैरिकेडिंग तोड़ने पर पुलिस ने जमकर भांजी लाठी

डीसीपी ग्रामीण सुरेंद्र नाथ तिवारी ने बताया कि महापंचायत में उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, राजस्थान, दिल्ली से लोग पहुंचे थे। रात में ही 50 से अधिक संतों का जत्था पहुंच गया था। उन्हें मंदिर में प्रवेश से रोका गया तो उन्होंने ऐलान कर दिया कि जहां भी पुलिस रोके, वहीं महापंचायत करें। यति नरसिंहानंद का अभी तक कोई सुराग नहीं लगा है। वह पिछले 7 दिनों से लापता हैं। उनके समर्थक पुलिस पर महंत को गायब करने का आरोप लगा रहे हैं, जबकि पुलिस खुद यति नरसिंहानंद की तलाश कर रही है। महापंचायत में जाने के लिए लोगों ने बैरिकेडिंग तोड़ने की कोशिश की। रोके जाने पर हाथापाई करने लगे तो पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा। विधायक नंदकिशोर गुर्जर को भी मंदिर में प्रवेश से रोका गया तो वह हाईवे पर ही धरना देने लगे।

जानें पूरा मामला?

बता दें कि 29 सितंबर को गाजियाबाद के हिंदी भवन में एक कार्यक्रम आयोजित हुआ था, जिसमें डासना देवी मंदिर के पीठाधीश्वर महामंडलेश्वर यति नरसिंहानंद गिरि आए थे। यहां उन्होंने अपने संबोधन में पैगंबर मोहम्मद पर टिप्पणी की थी। इस टिप्पणी से मुस्लिम समुदाय के लोग नाराज हो गए थे। 3 अक्टूबर को उन्होंने सिहानी गेट थाने में महंत के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई थी। 4 अक्टूबर को महंत की गिरफ्तारी के लिए प्रदर्शन किया था। उन्होंने जबरन मंदिर में घुसने और तोड़फोड़ की कोशिश की थी। गाजियाबाद पुलिस ने मामले में करीब 20 एफआईआर दर्ज की हैं। 25 लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है। मंदिर के बाहर धारा 144 लगा दी गई है और इलाके को सील कर दिया गया है। महंत यति नरसिंहानंद की तलाश में पुलिस की टीमें छापेमारी कर रही हैं।

Himachal News: AIMIM नेता ने मुस्लिम व्यापारियों से की ऐसी अपील, मांगना पड़ा माफी; जानें पूरा मामला?

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT