होम / Ghazipur News: गाजीपुर में ट्रेन को ट्रैक से उतारने की कोशिश! रेलवे ट्रैक पर रखी ऐसी चीज की मच गया हड़कंप

Ghazipur News: गाजीपुर में ट्रेन को ट्रैक से उतारने की कोशिश! रेलवे ट्रैक पर रखी ऐसी चीज की मच गया हड़कंप

Ritesh Mishra • LAST UPDATED : September 17, 2024, 11:18 am IST

Ghazipur News

India News UP (इंडिया न्यूज़),Ghazipur News: यूपी के गाजीपुर जिले में रेलवे ट्रैक पर लकड़ी का बड़ा टुकड़ा मिलने से हड़कंप मच गया। इस पूरे मामले में पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। लकड़ी का यह टुकड़ा सिटी स्टेशन के पास रेलवे ट्रैक पर एक इंजन में फंसा हुआ मिला। इसके चलते स्वतंत्रता संग्राम सेनानी एक्सप्रेस में तकनीकी खराबी आ गई और वो करीब दो घंटे तक खड़ी रही।

क्या है पूरा मामला

बताया जाता है कि ट्रैक पर पड़ा लकड़ी का एक टुकड़ा ट्रेन के इंजन में फंस गया। सौभाग्य से, ट्रेन चालक समय रहते ट्रेन को रोकने में सफल रहा। जिससे एक गंभीर दुर्घटना होने से बच गई। फिलहाल इसकी जांच की जा रही है कि क्या ट्रेन को पटरी से उतारने की साजिश थी। क्योंकि हाल ही में कानपुर में कालिंदी एक्सप्रेस को गिराने की साजिश का पर्दाफाश हुआ था। असामाजिक तत्वों ने ट्रैक पर गैस सलेंडर रख दिया था।

तीन लोगों को किया गया था गिरफ्तार

इस घटना के बाद रेलवे इंजीनियर की शिकायत पर ग़ाज़ीपुर में पुलिस ने मामला दर्ज किया था। एसपी सिटी ने बताया कि कुछ दिन पहले कुछ लोगों ने रेलवे ट्रैक पर पत्थर के टुकड़े रख दिए थे और तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया था।

CM Yogi: CM योगी ने दी PM मोदी को जन्मदिन की बधाई, कहा- दुनिया का सबसे लोकप्रिय नेता..

तेज आवाज के साथ रुकी ट्रेन

दरअसल, स्वतंत्रता संग्राम सेनानी एक्सप्रेस ट्रेन सुबह-सुबह तेज आवाज के साथ रेलवे ट्रैक पर रुक गई। ड्राइवर ने मामले की सूचना पास के गाजीपुर सिटी रेलवे स्टेशन पर दी तो आरपीएफ, जीआरपी समेत सिविल पुलिस और तकनीकी इंजीनियर मौके पर पहुंच गए। जांच के दौरान पता चला कि पटरी पर पड़ा लकड़ी का एक बड़ा टुकड़ा एक्सप्रेस के पहियों के नीचे से निकलकर लोकोमोटिव में फंस गया है। सौभाग्य से कोई गंभीर रेल दुर्घटना नहीं हुई। हालाँकि, एक तकनीकी खराबी आ गई। एक लकड़ी फंसने से गया, जिससे ट्रेन लगभग दो घंटे तक विलंबित हो गई।

अखिलेश, खरगे और केजरीवाल से लेकर राष्ट्रपति मुर्मू तक…, जानें पक्ष-विपक्ष के किन-किन नेताओं ने PM Modi को दी जन्मदिन की बधाई

Tags:

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT