होम / मिठाई के डिब्बों से निकला करोड़ों का सोना, पुलिस ने जब खोला तो उड़ गए होश

मिठाई के डिब्बों से निकला करोड़ों का सोना, पुलिस ने जब खोला तो उड़ गए होश

Ritesh Mishra • LAST UPDATED : October 23, 2024, 10:50 am IST
ADVERTISEMENT
मिठाई के डिब्बों से निकला करोड़ों का सोना, पुलिस ने जब खोला तो उड़ गए होश

Yamuna Expressway

India News UP(इंडिया न्यूज),Yamuna Expressway: मथुरा के यमुना एक्सप्रेस वे के मांट टोल प्लाजा पर सोमवार रात को मांट पुलिस ने चेकिंग के दौरान दिल्ली से आ रही एक इंडीवर कार को रोका। कार में मिठाई के डिब्बों में छिपाकर 12 किलो 300 ग्राम सोने के आभूषण ले जाए जा रहे थे, जिनकी कीमत करीब 10 करोड़ रुपये बताई गई। यह सोना दिल्ली के एक सराफा कारोबारी विवेक गुप्ता और उनके साथी रमेश द्वारा देवरिया ले जाया जा रहा था।

कागज न मिलने पर आभूषण जब्त

पुलिस द्वारा पूछताछ करने पर विवेक गुप्ता सोने से संबंधित कोई भी वैध दस्तावेज प्रस्तुत नहीं कर सके। इसके बाद पुलिस ने मामले की सूचना जीएसटी विभाग को दी। जीएसटी के सहायक आयुक्त करतार सिंह के नेतृत्व में एक टीम मौके पर पहुंची और आभूषणों के बिल मांगे, लेकिन कोई दस्तावेज नहीं मिलने पर टीम ने सोने के आभूषणों को जब्त कर लिया और उन्हें कोषागार में जमा करा दिया।

UP Weather: वाराणसी समेत यूपी के इन जिलों में जमकर बरसेंगे के बदले, मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी

16 प्लास्टिक के डिब्बों पैक करके रखा था सोना

पूछताछ के दौरान विवेक गुप्ता ने बताया कि वह और उनके देवरिया के कुछ रिश्तेदार सराफा का काम करते हैं और पकड़ा गया सोना उन्हीं के व्यापार से संबंधित है। सोने को 16 प्लास्टिक के डिब्बों में पैक करके रखा गया था। जीएसटी टीम ने साफ किया कि अगर विवेक गुप्ता और उनके साथी सोने के दस्तावेज प्रस्तुत नहीं करते हैं, तो उन पर जुर्माना लगाया जाएगा। फिलहाल, कार को पुलिस थाने में खड़ा कर लिया गया है।

‘हमारी सरकारी आएगी तो सबका हिसाब-किताब होगा’, शिवपाल सिंह यादव की इन अफसरों को चेतावनी

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT