होम / Gonda News: खतरे के निशान को पार कर गई घाघरा, 35 गांव समेत हजारों लोग प्रभावित

Gonda News: खतरे के निशान को पार कर गई घाघरा, 35 गांव समेत हजारों लोग प्रभावित

Ritesh Mishra • LAST UPDATED : September 17, 2024, 11:33 am IST

Gonda News

India News UP (इंडिया न्यूज़),Gonda News: पहाड़ों पर हुई तेज बारिश और बैराजों से डिस्चार्ज पानी यूपी के गोंडा जिले में करनैलगंज व तरबगंज तहसील इलाके में घाघरा नदी तेज रफ्तार से बढ़कर शनिवार को अर्जुन ब्रिज पर खतरे के निशान पार कर लिया है। घाघरा ने करीब 77 सेंटीमीटर ऊपर बह रही है और तरफ धन तहसील क्षेत्र के सरयू नदी लाल निशान को पार कर गई है। तटवर्ती करीब 35 गांव को अपने जग में ले चुकी है। दोनों नदियों के रौद्र रूप को देखते हुए बाढ़ से प्रभावित गांवों के सभी ग्रामीण परिवार खौफ ज्यदा है।

35 हजार से ज्यादा की आबादी बाढ़ से प्रभावित

प्रशासन ने बाढ़ ग्रस्त इलाके में 135 नांव लगाई है। जिन गांव ने पानी भर गया बाढ़ पीड़ित ऊंचे स्थानों पर पलायन कर रहे है। अपर अधिकारी आलोक कुमार ने बताया कि गिरजा शारदा और शारदा, सरयू बैराजों से छोड़े गए लाखों से पानी से घाघरा नदी ने नकाहरा, प्रतापपुर, घरकुइया काशीपुर रायपुर माझा और तरबगंज तहसील क्षेत्र के सरयू नदी के बढ़ते जलस्तर से दुर्गागंज सनौली मोहम्मदपुर ऐली परसौली, परपटगंज, दत्त नगर साकीपुर, तुलसीपुर, गोकुला, इंदरापुर, जयतपुर माझा राठ और महेशपुर समेत करीब 35 गांव की से 35 हजार से अधिक की आबादी बाढ़ से प्रभावित है।

UP Weather: सावधान! आने वाले 70 घंटे यूपी के लिए खतरनाक, इन जिलों में आएगी आफत

20 गांवों में बाढ़ को लेकर चेतावनी जारी

प्रशासन राहत बचाव कार्य में जुटा हुआ है। अब तक बाढ़ से प्रभावित हुए है। 10 गांव में पीड़ित परिवारों को राहत सामग्री पहुंचाने के लिए 135 नाव चलाई जा रही हैं। प्रभावित निचले भागों में बसे गांव में हजारों हेक्टेयर कृषि योग्य भूमि व खेतों में जल भराव की स्थिति बढ़ती जा रही है। प्रभावित गांवों में मवेशियों के चारे की व्यवस्था के साथ पीड़ित परिवारों को जन जनहित व रोगों से बचाव के लिए दवाई वितरित किया जा रहा है।

उन्होंने बताया अथियातन आसपास के अन्य को मिलाकर 20 गांव में बाल से बचाव को लेकर चेतावनी भी जारी की गई है। सभी सत्र बढ़ चौकिया को पूर्ण रूप से राहत में बचाव कार्य के लिए सकरी कर दिया गया है। घाघरा और सरयू नदी को तेज ठोकरो से एल्गिन चरसड़ी और परसपुर धौरहर, भिखारीपुर सकरौर और आदमपुर रेवली इस समय चारों तरफ बंदों को सुरक्षित रखने के लिए निरंतर मरम्मत कर कराया जा रहा है।

Ghazipur News: गाजीपुर में ट्रेन को ट्रैक से उतारने की कोशिश! रेलवे ट्रैक पर रखी ऐसी चीज की मच गया हड़कंप

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT