होम / Gorakhpur News: वंदे भारत एक्सप्रेस पर एक बार फिर पथराव, चटका शीशा

Gorakhpur News: वंदे भारत एक्सप्रेस पर एक बार फिर पथराव, चटका शीशा

Itvnetwork Team • LAST UPDATED : November 24, 2023, 10:10 am IST

India News (इंडिया न्यूज़),Gorakhpur News: उत्तर प्रदेश के गोरखपुर से लखनऊ के बीच वंदे भारत एक्सप्रेस बीते अगस्त से चल रही है। गुरूवार की सुबह करीब 10 बजे रसौली स्टेशन पार करते ही एक यात्री ने कोच में ड्यूटी कर रहे आरपीएफ (RPF) जवानों को बताया कि कोच संख्या सी-6 के सीट नंबर 40 के सामने की खिड़की पर पत्थर लगने से शीशा चटक गया है।

बाराबंकी स्टेशन के बीच ट्रेन पर पथराव

गोरखपुर से लखनऊ जा रही वंदे भारत एक्सप्रेस पर गुरूवार को रसौली और बाराबंकी स्टेशन के बीच किसी ने ट्रेन पर पथराव कर दिया। इससे चेयरकार कोच (सी-6) का शीशा चटक गया। अचानक हुई घटना से यात्री सकते में आ गए। इसकी सूचना पर जीआरपी (GRF) और आरपीएफ (RPF) ने जांच शुरू कर दी है। अधिकारियों ने बताया कि सीसीटीवी से अराजक तत्वों को तलाश कर कार्रवाई की जाएगी।

यात्रियों से की पूछताछ

गोरखपुर से लखनऊ के बीच वंदे भारत एक्सप्रेस बीते अगस्त से चल रही है। गुरूवार की सुबह करीब 10 बजे रसौली स्टेशन पार करते ही एक यात्री ने कोच में ड्यूटी कर रहे आरपीएफ (RPF) जवानों को जानकारी दी कि कोच संख्या सी-6 के सीट नंबर 40 के सामने की खिड़की पर पत्थर लगने से शीशा चटक गया है। आरपीएफ (RPF) जवानों ने अगल-बगल के यात्रियों से पूछताछ की तो किसी के चोटिल या घायल होने की कोई जानकारी नहीं मिली, लेकिन कांच पर पत्थर लगने की बात कई यात्रियों ने बताई।

इसके पहले भी घटनाएं हो चुकी

गोरखपुर-लखनऊ वंदे भारत एक्सप्रेस पर इससे पहले भी तीन बार पत्थर चलाने की घटनाएं हो चुकी हैं। पहली घटना जुलाई महीने में अयोध्या के पास हुई थी, जब इस ट्रेन की चपेट में आने से एक पशुपालक की बकरियां कट गई थीं। और इसके बाद मल्हौर में पथराव के चलते ट्रेन का शीशा चटक गया था। सितंबर में गोरखपुर यार्ड से प्लेटफार्म पर आने के दौरान एक कुली ने पत्थर मार दिया था, जिससे एक खिड़की का शीशा चटक गया था।

वंदे भारत ट्रेन में आगे व पीछे कैमरे

वंदे भारत ट्रेन में आगे व पीछे दो-दो उच्च गुणवत्ता कैमरे लगाए गए हैं। कैमरे के जरिए ट्रेन और आसापास की गतिविधियां रिकॉर्ड होती रहती हैं। कैमरे का फोकस लाइन के अलावा दोनों तरफ किनारे पर भी है। ऐसे में अगर किसी ने रेल लाइन के करीब आकर पथराव का प्रयास किया होगा तो उसका चेहरा कैमरे की रिकार्डिंग में फीड होगा। इससे घटना की जांच में सुविधा होगी।

ये भी पढ़े-

 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT