होम / Gorakhpur : सपा चली बीजेपी की राह, बदली चुनावी समीकरण, लगाएगी जन पंचायत

Gorakhpur : सपा चली बीजेपी की राह, बदली चुनावी समीकरण, लगाएगी जन पंचायत

Itvnetwork Team • LAST UPDATED : August 3, 2023, 6:07 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़) (Sushil Kumar) Gorakhpur : आगामी लोकसभा चुनाव के लिए सभी चुनावी पार्टियों मे सरगर्मी बढ़ गई है। हर पार्टी अपनी-अपनी तैयारियों में जुट गया है। सोशल मीडिया पर हर दम एक्टिव रहने वाले अखिलेश यादव ने भी अब बीजेपी की चाल चलने का फैसला किया है। सपा प्रमुख अखिलेश यादव अब सोशल मीडिया से बाहर निकल कर जनता से जुड़ने का फैसला किया है, तभी मिशन 2024 को सफल बनाया जा सकेगा। इसको लेकर सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव 9 अगस्त से पूरे प्रदेश में जन पंचायत लगाने जा रहे है।

पूरे प्रदेश में सपा करेगी जन पंचायत

लोकसभा चुनाव-2024 को देखते हुए समाजवादी पार्टी इन दिनों ज्यादा सक्रिय है। यही कारण है कि सपाई जनता के बीच में जाकर उनका मूड समझने का प्रयास कर रही है। इसी क्रम में सपा गोरखपुर समेत पूरे प्रदेश में जन पंचायत करने जा रही है। इसके लिए 9 अगस्त यानी अगस्त क्रांति का दिन भी चुना गया है।

बता दें कि यह जन पंचायत एक दिन में ही सभी सेक्टरों में आयोजित कराई जाएगी। यानी इसमें एक जिले में सभी विधान सभा में एक साथ होगा। इसमें सपा के कार्यकर्ता, नेता और पदाधिकारी आमजन के बीच में जाएंगे और उन्हें सपा सरकार और अखिलेश यादव के मुख्यमंत्रित्व काल में कराए गए विकास कार्यों के बारे में बताएंगे।

इतना ही नहीं सपा के लोग स्थानीय लोगों की समस्याएं भी सुनेंगे, सपा के प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल की ओर से इसके लिए सभी जनपदों के लिए पत्र भी लिखा गया है, कि इसमें बूथ स्तर के पदाधिकारियों से लेकर जोन, सेक्टर, ब्लाक, विधानसभा ज़िला, प्रदेश एवं राष्ट्रीय पदाधिकारियों के साथ क्षेत्र के प्रमुख नेतागण जन पंचायत मे भाग लेंगे|

30 अगस्त को होगी ज़िला एवं महानगर कार्यकारिणी की विशेष बैठक

पत्र मे सभी पदाधिकारियों, नेताओं से अपील की गई है, कि “जन पंचायत” में सपा सरकार में अखिलेश यादव के मुख्यमंत्री रहते द्वारा हर क्षेत्र में किये गए विकास कार्यों का ब्यौरा भी एकत्रित किया जाय। उस दौरान कराए गए, विकास कार्यों को से जनता को अवगत कराया जाय। साथ ही यह भी निर्देश दिए गए हैं, कि स्थानीय स्तर पर जनसमस्याओं की जानकारी जुटाकर जिलाध्यक्ष/ज़िला महासचिव एवं महानगर अध्यक्ष /महानगर महासचिव को भेजा जाएगा।

सपा के ज़िला अध्यक्ष ब्रिजेश गौतम ने बताया, कि जिले भर से एकत्रित समस्याओं की जानकारी पर आगामी 30 अगस्त को ज़िला एवं महानगर कार्यकारिणी की विशेष बैठक मे चर्चा-परिचर्चा के उपरांत ज़िला प्रशासन को ज्ञापन देकर निस्तारण की मांग की जाएगी |

जन चौपाल में सुनी जाएंगी समस्याएं

सपा का जन पंचायत कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए सभी की जिम्मेदारी तय कर दी गई है। गौरतलब है कि इसको लेकर सपा की तरफ से बकायदा बैठकें और कार्यक्रम भी किये जा रहे हैं। अब ऐसे में सपा सुप्रीमो के निर्देश पर 9 अगस्त को जिले के सभी विधान सभाओं में जिम्मेदार सपा के नेताओं के जरिए जन चौपाल लगा कर उसमे उनकी समस्या भी सुनी जायेगी। इसके साथ ही सपा सरकार के कार्यकाल की उपलब्धियों को भी बताया जाएगा।

मिशन 2024 की तैयारी में है सपा

सपा 2024 के मिशन को सफल बनाने के लिए चुनावी रणनीति बनाने में पूरी तैयारी से जुटी है। जिसके लिए वह हर संभव प्रयास कर रही है। गोरखपुर सहित पूरे प्रदेश के सभी जिलो में सभी विधान सभाओं में एक साथ एक समय पर जन चौपाल लगा रही। अपने कार्यकाल में किए कार्यों और उपलब्धियों को जनता तक पहुंचा रही है। उनकी समस्याओं को सुनकर उसका समाधान कर उसे चुनावी मुद्दा बना रही है। सपा के इन कदमों से ही समझा जा सकता है कि वह अब बीजेपी की चाल चल रही है, ताकि वह आने वाले चुनाव में अपना लोहा मनवा सके।

यह भी पढ़ें : Delhi Ordinance: अमित शाह का डर आज उनके बयान में स्पष्ट दिखा: कांग्रेस नेता गौरव गोगोई

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT