होम / Haryana Election Results: मायावती के लिए खुशखबरी! हरियाणा में इस सीट पर सभी को पीछे छोड़ हाथी निकली आगे

Haryana Election Results: मायावती के लिए खुशखबरी! हरियाणा में इस सीट पर सभी को पीछे छोड़ हाथी निकली आगे

Ritesh Mishra • LAST UPDATED : October 8, 2024, 12:27 pm IST
ADVERTISEMENT
Haryana Election Results: मायावती के लिए खुशखबरी! हरियाणा में इस सीट पर सभी को पीछे छोड़ हाथी निकली आगे

Haryana Election Results

India News UP (इंडिया न्यूज),Haryana Election Results: हरियाणा विधानसभा चुनाव की वोटों की गिनती जारी है, इसी बीच रुझानों में पहले जहां कांग्रेस दिखी, तो अब भाजपा ने बहुमत का आंकड़ा पार कर दिया है। हालांकि अभी केवल एक सीट पर ही जीत का रिजल्ट जारी हुआ है। हरियाणा के चुनावी दंगल में भले ही भाजपा- कांग्रेस की टक्कर हो लेकिन यहां की एक सीट ऐसी भी है जहां पूर्व मुख्यमंत्री मायावती की पार्टी बसपा ने दोनों पार्टियों को पीछे कर दिया है।

अतर लाल निकले आगे

हरियाणा के महेंद्रगढ़ जिले की अटेली विधानसभा सीट पर इस बार त्रिकोणीय मुकाबला देखने को मिल रहा है। अभी तक की मतगणना में बहुजन समाज पार्टी (BSP) के उम्मीदवार अतर लाल ने बड़ा उलटफेर करते हुए बढ़त बना ली है। पांच राउंड की गिनती के बाद अतर लाल 5679 वोटों से आगे चल रहे हैं, जबकि भारतीय जनता पार्टी (BJP) की प्रत्याशी आरती राव और कांग्रेस की अनीता यादव उनसे काफी पीछे हैं।

पार्टी के लिए होगी बड़ी सफलता

इस सीट पर जननायक जनता पार्टी (JJP) की उम्मीदवार आयुषी अभिमन्यु राव और आम आदमी पार्टी (AAP) के प्रत्याशी सुनील राव भी मुकाबले में पिछड़ते नजर आ रहे हैं। अटेली सीट पर केंद्रीय मंत्री इंद्रजीत राव की प्रतिष्ठा भी दांव पर लगी है। हालांकि, मतगणना पूरी होने के बाद ही यह साफ हो पाएगा कि इस सीट पर कौन विजयी होगा।

अगर अटेली सीट पर बसपा जीत हासिल करती है, तो यह पार्टी के लिए बड़ी सफलता होगी। क्योंकि पिछले दो चुनावों में इस सीट पर बीजेपी ने जीत दर्ज की थी। इससे पहले कांग्रेस भी इस सीट पर विजयी रही थी। ऐसे में बसपा के लिए कांग्रेस और बीजेपी को हराकर इस सीट पर जीतना एक महत्वपूर्ण उपलब्धि मानी जाएगी।

Delhi Tomatoes Price Hike: टमाटर के दाम 100 के पार, क्यों बढ़ रहे दाम? जानें इसकी पीछे की वजह

एक-एक सीट पर बढ़त

गौरतलब है कि हरियाणा में इंडियन नेशनल लोकदल (INLD) और बसपा गठबंधन के तहत चुनाव लड़ा जा रहा है। चुनाव से पहले इस गठबंधन को हरियाणा में किंगमेकर माना जा रहा था, लेकिन अब तक के रुझानों में दोनों पार्टियां सिर्फ एक-एक सीट पर ही बढ़त बनाए हुए हैं। अब देखना होगा कि अंतिम नतीजे क्या रहते हैं और कौन सी पार्टी अटेली विधानसभा सीट पर जीत दर्ज करती है।

PM Modi के दूत पर पाकिस्तान ने मढ़ा अपना ब्लंडर, देश बुलाने से पहले कर दी ये बकवास बात, सुनकर भड़क जाएगा हर भारतीय

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT