होम / चलती ट्रेन में कोच अटेंडेंट की पीट-पीटकर हत्या, कानपुर हमसफर का है मामला

चलती ट्रेन में कोच अटेंडेंट की पीट-पीटकर हत्या, कानपुर हमसफर का है मामला

Anubhawmani Tripathi • LAST UPDATED : September 13, 2024, 6:11 pm IST

Humsafar Express train

India News UP (इंडिया न्यूज़), Humsafar Express train: सोशल मीडिया के दौर में कोई भी खबर ज्यादा देर तक लोगों के बीच फैलने में नहीं लगती। जिसके कारण कोई भी मामला बहुत तेज आग पकड़ लेता है। ऐसे में एक मामला उत्तर प्रदेश से सामने आ रहा है।

जहां चलती हमसफर (Humsafar Express) एक्सप्रेस ट्रेन में 11 साल की बच्ची के साथ यौन उत्पीड़न का मामला सामने आया है। जिसके बाद गुस्सए यात्रियों ने 34 साल के आरोपी को बहुत पीटा और फिर मौत के घाट उतार दिया। साथ ही परिजनों ने आरोपी के खिलाफ केस भी दर्ज करा दिया।

क्या है असली मामला

मिली जानकारी के मुताबिक, बिहार का रहने वाला एक शख्स जिसका नाम प्रशांत कुमार था वो मंगलवार की रात सीवान से हमसफर एक्सप्रेस में सवार हुआ था। वो जनरल का टिकट लिया, लेकिन रेलवे में ही ग्रुप D में नौकरी करने के कारण TT ने उसको AC में एक सीट दे दी। उस पर आरोप है कि मंगलवार की देर रात AC कोच ही एक लड़की रो रही थी।

जब उसकी माँ वाशरूम से वापस आई तो उसने वजह पूछा। जिसके बाद लड़की ने बताया कि प्रशांत नाम के इस शख्स ने उसके साथ छेड़- छाड़ किया है। ये सुनकर माँ और साथ में परिवार वालों को गुस्साए आया और सभी ने मिलकर आरोपी की बुरी तरह पिटाई कर दी। पीटने के बाद आरोपी प्रशांत कुमार को कानपुर सेंट्रल स्टेशन पर जीआरपी को सौप दिया गया।

UP Weather Update: जलमग्न हुआ पूरा यूपी, भारी बारिश से चारो तरफ तबाही का मंजर, जानिए IMD ने क्या कहा

अधिकारी ने दी जानकारी

इस मामले में अधिकारी ने कहा कि आरोपी की हालत बिगड़ने पर जीआरपी उसे केपीएम अस्पताल ले गई जहां डॉक्टरों ने आरोपी को मृत घोषित कर दिया। एडीजी ने कहा कि पीड़िता की मां ने आरोपी के खिलाफ धारा 74 (महिला की गरिमा को ठेस पहुंचाने के इरादे से आपराधिक हमला) और यौन अपराधों से बच्चों के संरक्षण (POCSO) अधिनियम की धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है। उन्होंने कहा कि आगे की जांच के लिए एफआईआर जीआरपी लखनऊ को सौंप दी गई है।

मृतक का पोस्टमार्टम कानपुर में तीन डॉक्टरों की एक टीम द्वारा किया गया और बाद में शव को अंतिम संस्कार के लिए बिहार के सीवान ले जाने के लिए उसके परिवार को सौंप दिया गया। मृतक के परिजनों ने भी शिकायत दर्ज करायी है कि प्रशांत की पीट-पीट कर हत्या की गयी है।

यूपी में डॉक्टरों की कमी खत्म! CM योगी के इस योजना से जनता को मिलेगा बड़ा फायदा

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

शादी के महीनों बाद खुला अनंत-राधिका की शादी का राज! इस वजह से पहुंचे थे दुनिया भर के सितारे
रात 12 बजे एक ‘स्त्री’ ने मंगवाई साड़ी, घर का दरवाजा खुलते ही खौफ से कांपने लगा Swiggy Delivery Boy
इस सवाल पर अमित शाह ने पत्रकार को लगाई फटकार, बताई मणिपुर हिंसा की वजह
PM Modi US Visit: UN में फिर गरजेंगे PM मोदी, राष्ट्रपति चुनाव को कर पाएंगे प्रभावित? जानें अमेरिकी यात्रा का पूरा प्लान
महिलाएं है अंजान, कितने काम का होता है पुरुषों का Semen, फायदे उड़ा देगा होश
देश के इस शहर में सबसे ज्यादा वेश्या इस धर्म की लड़कियां ही क्यों होती हैं? आज जानें ऐसा सच जो उड़ा देगा होश
अमेरिकी चुनाव में बढ़ा PM Modi का दबदबा, Donald Trump के इस बयान ने बढ़ाई Kamla Harris की मुसीबत
ADVERTISEMENT