होम / Job Vacancy: योगी सरकार की बड़ी सौगात! लेखपाल, नायब तहसीलदार समेत कई पदों पर जल्द भर्ती शुरू

Job Vacancy: योगी सरकार की बड़ी सौगात! लेखपाल, नायब तहसीलदार समेत कई पदों पर जल्द भर्ती शुरू

Anjali Singh • LAST UPDATED : October 1, 2024, 10:09 am IST
Job Vacancy: योगी सरकार की बड़ी सौगात! लेखपाल, नायब तहसीलदार समेत कई पदों पर जल्द भर्ती शुरू

Yogi Govt-Recruitment starts soon for many posts

India News UP (इंडिया न्यूज), Job Vacancy: योगी सरकार ने नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए एक खुशखबरी दी है। जानकारी के मुताबिक, लेखपाल, नायब तहसीलदार और कई अन्य पदों पर भर्ती प्रक्रिया जल्द ही शुरू होने जा रही है। इस भर्ती की प्रक्रिया में पहले 10,000 पदों को भरा जाएगा, जिसमें से 7,000 पद लेखपाल के हैं।

Saurabh Bharadwaj: सौरभ भारद्वाज ने नवरात्रि को लेकर LG पर लगाया बड़ा आरोप, बोले- ‘दिल्ली पुलिस हिंदुओं के त्योहार मनाने पर रोक…’,

ऑनलाइन प्रक्रिया पर जानकारी

सरकार ने यह निर्णय लिया है कि सभी खाली पदों को भरने की प्रक्रिया को तेजी से आगे बढ़ाया जाएगा। भर्ती में भाग लेने के लिए आवेदकों को आवश्यक दस्तावेज और प्रमाण पत्र जमा करने होंगे। व्यक्तिगत दस्तावेज भी जरूरी होंगे। ऑनलाइन प्रक्रिया से युवाओं को आवेदन प्रक्रिया में आसानी होगी। दूसरी तरफ, राजस्व विभाग में भी इस भर्ती का खास महत्व है। बताया गया है कि, नायब तहसीलदार के 300 पद, स्टेनो के 900 पद और जूनियर असिस्टेंट के लिए 2000 पद भी भरे जाएंगे। इस प्रकार, सरकारी सेवाओं में प्रवेश के इच्छुक युवाओं के लिए यह सुनहरा अवसर है। साथ ही, योगी सरकार ने बताया है कि यह सभी पद महत्वपूर्ण हैं और इनकी भर्तियों के लिए विभिन्न मापदंडों पर विचार किया जा रहा है।

रोजगार पर बड़ा कदम

बता दें कि, संभावित उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे अपनी तैयारी शुरू कर दें। ऐसे में, सरकार का यह कदम न केवल बेरोजगारी को कम करेगा, बल्कि युवाओं को स्थायी रोजगार के अवसर भी प्रदान करेगा। योगी सरकार ने इन भर्तियों को जल्द ही शुरू करने का वादा किया है, जिससे कि सरकारी मशीनरी को और भी मजबूत बनाया जा सके। इस भर्ती प्रक्रिया से जुड़ी अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट पर नजर रखनी चाहिए।

Financial Rules: 1 अक्टूबर से होने जा रहे ये बड़े बदलाव, सब कुछ जान लीजिए वरना कहीं पछताना न पड़ जाए

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT