होम / Kanpur Land Fraud Case: 1 लाख का इनामी मास्टरमाइंड हरेंद्र मसीह गिरफ्तार, 3 महीने से था फरार

Kanpur Land Fraud Case: 1 लाख का इनामी मास्टरमाइंड हरेंद्र मसीह गिरफ्तार, 3 महीने से था फरार

Prakhar Tiwari • LAST UPDATED : October 28, 2024, 9:42 pm IST
ADVERTISEMENT
Kanpur Land Fraud Case: 1 लाख का इनामी मास्टरमाइंड हरेंद्र मसीह गिरफ्तार, 3 महीने से था फरार

India News UP(इंडिया न्यूज़), Kanpur Land Fraud Case: कानपुर की बहुचर्चित जमीन पर कब्जा करने के मामले में पुलिस को बड़ी सफलता मिली है। इस मामले के मास्टरमाइंड हरींद्र मसीह को कानपुर पुलिस ने हिरसात में लिया है। आरोपी हरींद्र मसीह पिछले 3 महीने से फरार चल रहा था। पुलिस ने इसके सिर 1 लाख रुपये का इनाम ऐलान किया था। आपको बता दें कि मिली जानकारी के अनुसार, कानपुर पुलिस ने हरींद्र मसीह को झांसी से हिरासत में लिया है। आपको बता दें कि हरींद्र मसीह कानपुर सिविल लाइन क्षेत्र में स्थित मैरी एम मैरी स्कूल के कंपाउंड की खाली पड़ी जमीन पर अवैध तरीके से कब्जा करने के षड्यंत्र में शामिल था। इस जमीन की कीमत वर्तमान में 1 हजार करोड़ रुपये बताई जा रही है।

प्रयासों पर बड़ी कार्यवाही तेज की गई

मिली जानकारी के अनुसार , यह भूमि 99 साल के लीज पर 1 मिशनरी को आवंटित है। भूमि के पट्टा धारक विदेश में रहते हैं। और इसे कानपुर के 1 परिवार को केयरटेकर के तौर पर सौंपा था। इस संपत्ति की देखरेख का जिम्मा इसी परिवार के पास था, लेकिन भू-माफियाओं की नजर इस बेशकीमती जमीन पर काफी लंबे समय से थी। बता दें कि हरींद्र मसीह ने कई नामचीन हस्तियों और सरकारी अधिकारियों के साथ मिलकर फर्जी दस्तावेज बनवाकर इस जमीन पर कब्जा करने की साजिश की थी। पुलिस के अनुसार, मामले में भारत सरकार और विदेश मंत्रालय के हस्तक्षेप के बाद जमीन पर कब्जा करने के प्रयासों पर बड़ी कार्यवाही तेज की गई।

अडानी पावर लिमिटेड ने वित्त वर्ष-25 की दूसरी तिमाही में शुद्ध लाभ में वृद्धि की दर्ज

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT