होम / Kanpur News: फोम फैक्ट्री में भीषण आग! छह लोगों की जलकर मौत, अब हुआ चौकाने वाला खुलासा

Kanpur News: फोम फैक्ट्री में भीषण आग! छह लोगों की जलकर मौत, अब हुआ चौकाने वाला खुलासा

Ritesh Mishra • LAST UPDATED : September 22, 2024, 12:26 pm IST

Kanpur News

India News UP(इंडिया न्यूज),Kanpur Fire News: यूपी के कानपुर देहात में शनिवार को फोम फैक्टी में हादसा हो गया। जिसमें छह लोगों की जलकर मौक हो गई। इस घटना में तीन लोगों के जिंदा जलने की खबर है। जिनकी पहचान अब भी नहीं हो सकी है। डॉक्टरों का कहना है कि डीएनए टेस्ट के बाद उनकी पहचान की जाएगी। सात झुलसे श्रमिकों में से तीन की अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई। मृतकों में दो नाबालिग भी थे। आग की सूचना मिलते ही दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंचीं और आग पर काबू पाया गया। हम आपको सूचित करते हैं कि फोम उत्पादन संयंत्र बिना अग्नि सुरक्षा प्रमाणपत्र के संचालित होता है। इससे यह भी सवाल खड़ा हो रहा है कि बिना रजिस्ट्रेशन के प्लांट को संचालित करने की हरी झंडी दे दी गई।

कैसे लगी आग?

दरअसल, यह पूरी घटना खान चंद्रपुर रानी की है। कानपुर स्थित अजय अग्रवाल आरपी पॉलीपैक नामक पॉलीस्टाइन फोम विनिर्माण संयंत्र के मालिक हैं। यह कार्य सुबह करीब सात बजे किया गया। जब फोम ने आग पकड़ ली। फोम के ढेर से आग तेजी से फैली और सभी मजदूर झुलस गये। सात जले हुए मजदूर बाहर निकलकर भाग गए और कुछ ढहे टिन शेड और दीवार के नीचे दब गए। प्राप्त जानकारी के अनुसार आग शॉर्ट सर्किट या किसी कर्मचारी द्वारा जलती हुई बीड़ी फेंकने के कारण लगी। घटना के बाद मृतक के आक्रोशित परिजनों ने जमकर हंगामा किया।

Roorkee News: फिर शर्मसार हुई इंसानियत! नवजात शिशु के साथ किया ऐसा काम, आ जाएगी शर्म    

तीन जली हुई लाशें बरामद

आग लगने के आधे घंटे बाद दमकलकर्मी पहुंचे। सुबह 11 बजे आग पर काबू पाया गया। चार घंटे बाद। क्रेन और बुलडोजर से मलबा हटाया गया और कटिंग टॉर्च से काटा गया। शाम करीब पांच बजे तीन जली हुई लाशें मिलीं, जिनमें से केवल हड्डियां ही बची थीं। उनका कहना है कि उनमें से दो चचेरे भाई-बहन हैं। कुत्ते का जला हुआ शव भी मिला। एकमात्र सुरक्षित कर्मी ने बताया कि कुल 11 लोग ड्यूटी पर थे। सटीक जानकारी प्राप्त करना संभव नहीं था, क्योंकि प्लांट प्रबंधन से किसी ने बात नहीं की। मालिक का फोन भी लगातार बंद बता रहा था। डीएम आलोक सिंह व एसपी बीबीजीटीएस मूर्ति समेत अन्य अधिकारी फैक्ट्री परिसर पहुंचे और जानकारी ली।

Kanpur Train Accident: कानपुर में फिर हुई ट्रेन पलटाने की कोशिश, रेलवे ट्रैक पर रखा था सिलेंडर, जानें पूरा मामला

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

‘अगर वे गोली चलाते हैं, तो हम गोले…’, नौशेरा में रैली में Amit shah ने Pakistan को दी चेतावनी
Crime News: पूर्व MLA पर लगा धोखाधड़ी का आरोप, 22 लाख रुपये लेकर नौकरी दिलाने का किया था वादा
जो अंग्रेज ना कर सके वो काम जगन मोहन ने दिखाया कर…स्वतंत्र भारत में हिन्दुओं को खाना पड़ गया बीफ वाला प्रसाद?
क्वाड नेताओं के संयुक्त बयान में मिला बड़ा संकेत! रूस-यूक्रेन युद्ध पर खुलकर कही ये बात
क्या कुमारी शैलजा हो रही बीजेपी मे शामिल? कांग्रेस ने बीजेपी को लेकर कह दी ये बड़ी बात
मौत को कैसे कोई दे सकता है ऐसा चकमा…मरके वापस जिंदा हुई ये औरत, खुद सुनाई पाताल के यमराज की भयानक कहानी!
Bigg Boss 18 में धमाल मचाएगी इस खूंखार विलेन की साली, दे चुकी हैं कई हिट फिल्में
ADVERTISEMENT