होम / Kanpur News: स्वाइन फ्लू रोगी की मौत, दो और मामलों की पुष्टि; स्वास्थय विभाग में हड़कंप

Kanpur News: स्वाइन फ्लू रोगी की मौत, दो और मामलों की पुष्टि; स्वास्थय विभाग में हड़कंप

Ashish kumar Rai • LAST UPDATED : September 12, 2024, 10:17 pm IST

Kanpur News: कानपुर में स्वाइन फ्लू रोगी की मौत

India News UP(इंडिया न्यूज), Kanpur News: कानपुर में स्वाइन फ्लू ने दस्तक दे दी है। लालबंगला निवासी स्वाइन फ्लू के मरीज राधेश्याम (80) की बुधवार दोपहर हैलट में मौत हो गई। उन्हें मंगलवार को गंभीर हालत में भर्ती कराया गया था। डॉक्टरों ने बताया कि जब उन्हें भर्ती कराया गया था, तब वह सदमे की स्थिति में थे। वह सांस की बीमारी सीओपीडी के भी पुराने मरीज थे। इसके अलावा निजी अस्पताल में दो और मरीजों में स्वाइन फ्लू की पुष्टि हुई है। इनमें से एक महिला मरीज को बुधवार को हैलट इमरजेंसी में भर्ती कराया गया था। मरीज का सैंपल जांच के लिए लखनऊ भेजा जाएगा।

जीएसवीएम मेडिकल कॉलेज के संचारी रोग नोडल अधिकारी डॉ. बीपी प्रियदर्शी ने बताया कि राधेश्याम को वरिष्ठ फिजीशियन डॉ. एमपी सिंह की निगरानी में भर्ती कराया गया।जीएसवीएम मेडिकल कॉलेज के संचारी रोग नोडल अधिकारी डॉ. बीपी प्रियदर्शी ने बताया कि राधेश्याम को वरिष्ठ फिजीशियन डॉ. एमपी सिंह की निगरानी में भर्ती कराया गया।

Bihar IPS Transfer Posting: बिहार में बड़ा प्रशासनिक फेरबदल, 29 IPS अधिकारियों का हुआ तबादला; देखें List

दो और मरीजों में पुष्टि

इसके अलावा बुधवार को बादशाही नाका की मरीज नौलक्खी (50) को हैलट इमरजेंसी में भर्ती कराया गया। उसे भी न्यू लीलामणि अस्पताल से रेफर किया गया था। जांच में उसमें स्वाइन फ्लू की पुष्टि हुई। डॉ. सिंह ने बताया कि मरीज की हालत स्थिर है। अभी स्वाइन फ्लू के कोई लक्षण नहीं हैं। उसे आइसोलेशन में रखकर इलाज किया जा रहा है। तीसरी मरीज संत कबीर नगर की है। उसे भी स्वाइन फ्लू की पुष्टि होने पर रेफर किया गया था।

न्यू लीलामणि अस्पताल के प्रबंध निदेशक और कानपुर नर्सिंग होम एसोसिएशन के अध्यक्ष डॉ. एमके सरावगी ने बताया कि तीन मरीजों में स्वाइन फ्लू की पुष्टि हुई है। उन्हें रेफर कर दिया गया है। उनके अस्पताल में स्वाइन फ्लू की जांच की व्यवस्था है। सीएमओ डॉ. आलोक रंजन ने बताया कि मरीजों का ब्योरा मंगाया गया है। उधर हैलट के मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डॉ. आरके सिंह ने बताया कि मेटरनिटी विंग में स्वाइन फ्लू के मरीजों के लिए व्यवस्था की गई है। मरीजों की संख्या बढ़ने पर उन्हें संक्रामक रोग अस्पताल आईडीएच भेजा जाएगा।

संक्रमितों के संपर्क में आए लोगों की होगी जांच

सीएमओ डॉ. आलोक रंजन ने बताया कि स्वाइन फ्लू का मामला सामने आने पर कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग की जाएगी। मरीज के संपर्क में आए लोगों में से अगर किसी में सर्दी, खांसी के लक्षण होंगे तो जांच के बाद सैंपल लिए जाएंगे। इसके बाद उन्हें जांच के लिए केजीएमयू लखनऊ भेजा जाएगा और इलाज की व्यवस्था की जाएगी।

Churu Accident News:टायर फटने से हुआ दर्दनाक हादसा! श्रद्धालुओं की कार पलटने से 3 की मौत

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

दिवाली की डेट को लेकर कंफ्यूजन कर लें दूर, यहां जानें कब पड़ रही धनतेरस और दीपावली
डेली सुबह कर लें Neem Karoli Baba के बताए गए यह काम, जीवन में बनेंगे सफलता इंसान, नहीं आएगी समस्या
Jitiya Vrat 2024: कब रखा जाएगा जितिया व्रत? यहां जानिए सही डेट और पारण का शुभ मुहूर्त
ISRO में निकली बंपर भर्ती! नौकरी के लिए शानदार मौका, आज से आवेदन प्रक्रिया हुआ शुरु
क्या भारत यूक्रेन को पहुंचा रहा था गोला-बारूद? भ्रामक खबर पर लगी रोक, विदेश मंत्रालय ने बता दी पूरी सच्चाई
MCC NEET UG Counselling 2024: आज जारी की गई दूसरे चरण के लिए सीट अलॉटमेंट रिजल्ट, इन डाक्यूमेंट्स को रखें तैयार
वर्क लोड के कारण जान गंवाने वाली महिला CA की सहकर्मी ने किया बड़ा खुलासा, बताई ऑफिस की सच्चाई
ADVERTISEMENT